तेलंगाना

सीका ने निशा राजगोपालन के साथ दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया

Nidhi Markaam
30 May 2023 10:41 AM GMT
सीका ने निशा राजगोपालन के साथ दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया
x
सीका ने निशा राजगोपालन
हैदराबाद: साउथ इंडियन कल्चरल एसोसिएशन ने वीएसपी गायत्री सिवनी (वायलिन), जयभास्कर पेरावली (मृदंगम), वी रमन मूर्ति (घाटम) के साथ निशा राजगोपालन के साथ रवींद्र भारती में दो दिवसीय स्थापना दिवस संगीत कार्यक्रम आयोजित किया और उर्जिता पटेल द्वारा श्रुति पर समर्थित, दिया। पहले दिन संगीत कार्यक्रम।
निशा राजगोपालन ने बिलहरी राग कीर्तन 'इंथाकन्ना आनंदमेमी' रचना के साथ संगीत कार्यक्रम की शुरुआत रूपक ताल में त्यागराज की रचना के साथ की और उसके बाद नटभैरवी में श्री वल्ली देवा सेनापथे एक पापनासम सिवन क्रुति का गायन किया। फिर उसने धान्यसी में रागलापन लिया और उसके बाद 'मीना लोचन लोला' एक श्यामा शास्त्री कृति।
उन्होंने रूपक तालम में एक बृंदावन सारंग कृति 'रंगपुर विहार' के साथ एक दीक्षित रचना जारी रखी और फिर कल्याणी में अच्छे अलापना के साथ मुख्य स्थान पर चली गईं और उसके बाद 'एथा उनारा नीलकदा नीकु', एक त्यागराज कृति। दूसरे भाग में इप्पो वडुवा, शेंजुरुति राग में गोपालकृष्ण भारती कृति, अन्नमाचार्य की कुरंजी राग क्रुथि और मिश्र शिवरांजा में मराठी अभंग था।
उत्सव का उद्घाटन करते हुए, सेवानिवृत्त सिविल सेवक के पद्मनाभय्या ने संगीत बिरादरी की 64 वर्षों की सेवा के लिए सीका के प्रयासों की प्रशंसा की। डॉ. एस चक्रवर्ती आईएएस (सेवानिवृत्त), डॉ. केवी रमना जेटी। सचिव, एनवीएसपी रेड्डी, हैदराबाद सर्कल हेड और पंजाब नेशनल बैंक के सिकंदराबाद सर्कल हेड बीवी नरेश और ईकेएएम आईएएस अकादमी के शैक्षणिक सलाहकार मेजर एसपीएस ओबेरॉय उपस्थित थे।
Next Story