तेलंगाना

सिकंदराबाद की छात्रा का दावा, बुर्का में कॉलेज में प्रवेश पर रोक

Kunti Dhruw
10 Feb 2022 5:12 PM GMT
सिकंदराबाद की छात्रा का दावा, बुर्का में कॉलेज में प्रवेश पर रोक
x
कॉलेजों में कर्नाटक हिजाब प्रतिबंध की पुनरावृत्ति में, तेलंगाना के सिकंदराबाद क्षेत्र के एक कॉलेज ने कथित तौर पर मुस्लिम छात्राओं को बुर्का पहनकर परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया।

हैदराबाद: कॉलेजों में कर्नाटक हिजाब प्रतिबंध की पुनरावृत्ति में, तेलंगाना के सिकंदराबाद क्षेत्र के एक कॉलेज ने कथित तौर पर मुस्लिम छात्राओं को बुर्का पहनकर परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। एक छात्रा ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि कॉलेज के अधिकारियों ने मुस्लिम छात्रा को साड़ी पहनकर कॉलेज आने को कहा। कॉलेज अलग-अलग विकलांग लोगों के लिए पुनर्वास सिखाता है।

छात्रा ने कहा कि उसे और अन्य छात्राओं को मौखिक रूप से हिजाब या बुर्का में कॉलेज नहीं आने के लिए कहा गया था। बल्कि उन्हें साड़ी में ही आने को कहा गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने अपनी पहचान गुप्त रखने के लिए ट्विटर पर खुद की पहचान फातिमा के रूप में की। फातिमा ने ट्विटर पर लिखा, "हमें परिसर के भीतर अपनी धार्मिक प्रथाओं का पालन नहीं करने के लिए कहा गया था। हमें विशेष रूप से कॉलेज में शामिल होने से पहले ड्रेस कोड चेकलिस्ट को 'टिक' करने के लिए कहा गया था।"
छात्र ने मजलिस बचाओ तहरीक के प्रवक्ता अमजद उल्लाह खान से भी मदद मांगी है. फातिमा ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कराई है क्योंकि वह चाहती हैं कि लोग जानें कि कॉलेज में क्या हो रहा है। इस बीच, अमजद उल्लाह ने कहा कि उन्होंने इस मामले को हैदराबाद पुलिस के संज्ञान में लाया है। हालांकि, शहर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे इस मामले से अनजान हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta