तेलंगाना

स्कूटी चालक ने 7 साल में 117 चालान को किया नजरअंदाज, अब पुलिस ने गाड़ी को किया जब्त

Admin1
17 Nov 2021 7:19 AM GMT
स्कूटी चालक ने 7 साल में 117 चालान को किया नजरअंदाज, अब पुलिस ने गाड़ी को किया जब्त
x
अब तक लग चुका है 30 हजार का जुर्माना

हैदराबाद: हैदराबाद में ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है, जिसका अब तक 117 बार चालान कट चुका है. एक नियमित वाहन जांच के दौरान हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा जो 7 साल के लिए 117 चालान का भुगतान करने से चकमा देने में कामयाब रहा. उस पर अब तक करीब 30 हजार रुपये का जुर्माना लग चुका है.

व्यक्ति की पहचान फरीद खान के रूप में हुई है, जो स्कूटी चला रहा है और उसका 30 हजार रुपये का चालान बकाया है. वह नामपल्ली के पास बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और जब ट्रैफिक पुलिस ने उसके पंजीकरण की जांच की तो पता चला कि उसकी गाड़ी पर 29,720 रुपये के 117 चालान कट चुके हैं.
फरीद खान ने 7 साल से एक भी चालान का जुर्माना नहीं भरा. पुलिस ने दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया और फरीद खान को लंबित चालान का भुगतान कर अपनी बाइक ले जाने के लिए कहा. खान को एक कानूनी नोटिस भी भेजा गया था जिसमें कहा गया था कि वह चालान को भरे, नहीं तो उसके वाहन को जब्त करने के लिए आरोप पत्र दायर किया जाएगा.
पुलिस ने उसके वाहन को जब्त कर लिया और उसे नोटिस जारी किया कि यदि वह अपना वाहन वापस चाहता है तो उसे ब्याज सहित जुर्माना अदा करना होगा. मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के अनुसार, अगर किसी ने 10 से अधिक बार कटे चालान का जुर्माना नहीं भरा है तो पुलिस उसके वाहन को जब्त कर सकती है.
ई-चालान वेबसाइट के मुताबिक, 2014 से जारी ज्यादातर चालान बिना हेलमेट या गलत पार्किंग के कारण काटा गया. इसके अलावा कुछ चालान ड्राइव करते समय सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने से भी जुड़े थे. कुछ जुर्माना गलत साइड पर ड्राइविंग करने से संबंधित है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it