तेलंगाना

तेलंगाना में 8 से 16 जनवरी तक रहेंगे स्कूल बंद

Bhumika Sahu
4 Jan 2022 2:23 AM GMT
तेलंगाना में 8 से 16 जनवरी तक रहेंगे स्कूल बंद
x
Telangana schools Closed: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक समीक्षा बैठक के दौरान सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है. राज्य में स्कूल 8 से 16 जनवरी तक बंद (Telangana schools Closed) रहेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को एक समीक्षा बैठक के दौरान सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है. राज्य के स्कूल 8 से 16 जनवरी तक बंद (Telangana schools Closed) रहेंगे इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 1 सितंबर को कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने संबंधित विभागों और अधिकारियों को सभी सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है क्योंकि वे लंबे समय से बंद हैं.

देश भर में स्कूल ज्यादातर कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के साथ-साथ शीत लहर के कारण बंद हैं. अब तक, उत्तर प्रदेश, मुंबई, पश्चिम बंगाल, गोवा और दिल्ली में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.
हरियाणा में स्कूल-कॉलेज बंद
हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है. जारी आदेश के तहत स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत सरकारी या निजी), आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे. राज्य में स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी 2022 के बाद ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है.
तमिलनाडु
कोरोना के कहर के कारण तमिलनाडु के स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा हो गई है. तमिलनाडु सरकार ने भी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 10 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. राज्य सरकारों द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंधों के अनुसार, कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित होंगे.
बंगाल में सभी शिक्षण संस्थान बंद
पश्चिम बंगाल में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद रहेंगी. एक बार में केवल 50 फीसद कर्मचारियों के साथ प्रशासनिक गतिविधियों की अनुमति होगी. यह प्रतिबंध 15 जनवरी कर लागू रहेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it