तेलंगाना

तेलंगाना में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा, देखें डिटेल्स

Kunti Dhruw
15 Jan 2022 8:09 AM GMT
तेलंगाना में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा, देखें डिटेल्स
x
संक्रांति की छुट्टियों के बाद तेलंगाना में स्कूलों को फिर से खोलना संदिग्ध है।

हैदराबाद: संक्रांति की छुट्टियों के बाद तेलंगाना में स्कूलों को फिर से खोलना संदिग्ध है। जैसे-जैसे कोविड -19 मामले बढ़ रहे हैं, छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं। कोविड -19 और संक्रांति के कारण स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में 16 जनवरी तक छुट्टियों की घोषणा की गई।

अब जबकि स्थिति कम नहीं हुई है, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक रविवार को निर्धारित है, जहां वे सरकार को छुट्टियां बढ़ाने का प्रस्ताव दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, अधिकारी ऑनलाइन कक्षाओं में वापस जाने की सिफारिश कर सकते हैं क्योंकि कम से कम अगले कुछ हफ्तों में ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करना बहुत जोखिम भरा होगा।अधिकारियों का मानना ​​​​है कि कक्षाओं के बहुत छोटे होने और छात्रों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण छात्रों के बीच कोविड -19 प्रोटोकॉल लागू करना बहुत मुश्किल होगा। अगर ऑफलाइन कक्षाएं होती तो 50 फीसदी छात्रों और शिक्षकों के साथ स्कूल चल सकते थे।
स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार विभाग के पास रिकार्डेड सामग्री उपलब्ध होने के कारण विभाग ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने को तैयार है। न केवल स्कूल बल्कि इंटरमीडिएट और डिग्री कॉलेज भी 17 जनवरी से ऑनलाइन कक्षाएं लेना शुरू कर सकते हैं। कई निजी संस्थानों ने छात्रों को पहले ही सूचित कर दिया है कि 17 जनवरी से ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में घोषणा की थी कि ओमाइक्रोन छह सप्ताह में चरम पर पहुंच सकता है और तब से इसमें गिरावट हो सकती है जो संभवतः फरवरी के मध्य में हो सकती है।

अधिकारियों का मानना ​​​​है कि कक्षाओं के बहुत छोटे होने और छात्रों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण छात्रों के बीच कोविड -19 प्रोटोकॉल लागू करना बहुत मुश्किल होगा। अगर ऑफलाइन कक्षाएं होती तो 50 फीसदी छात्रों और शिक्षकों के साथ स्कूल चल सकते थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta