तेलंगाना

RSS तेलंगाना बैठक में पर्यावरण सहित इन बातों पर कर रहा व‍िमर्श

Gulabi
6 Jan 2022 2:23 PM GMT
RSS तेलंगाना बैठक में पर्यावरण सहित इन बातों पर कर रहा व‍िमर्श
x
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध विभिन्न संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों की तीन दिवसीय समन्वय बैठक मंगलवार से तेलांंगना में शुरू
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध विभिन्न संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों की तीन दिवसीय समन्वय बैठक मंगलवार से तेलांंगना में शुरू हो गई. इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, पांच सह-कार्यवाह और संघ के अन्य पदाधिकारी मौजूद है. हैदराबाद के सीमावर्ती इलाका घटकेशर में शुरू हुई बैठक में आरएसएस के शीर्ष पदा‍ध‍िकारी पर्यावरण, परिवार जागरूकता और सामाजिक समरसता तथा इन क्षेत्रों में समन्वित प्रयासों पर भी विशेष चर्चा करने में जुटे हुए हैं. बता दें कि तीन साल में संघ के 100 साल पूरे होने वाले हैं।
अखिल भारतीय स्तर पर साल में एक बार आयोज‍ित होती है बैठक
बैठक को लेकर आरएसएस ने बुधवार को बयान जारी क‍िया है. जि‍समें कहा गया है क‍ि यह बैठक अख‍िल भारतीय स्‍तर पर साल में एक बार आयोज‍ित होती है. इस वर्ष बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, पांच सह-कार्यवाह और संघ के अन्य पदाधिकारी मौजूद है. आरएसएस ने जारी बयान में कहा है क‍ि इस बैठक में 36 संगठनों के 216 पदाधिकारी भाग ले रहे हैं. साथ ही जारी बयान में कहा गया क‍ि कोविड प्रोटकॉल का पालन करते हुए बैठक का आयोजन क‍िया जा रहा है. ज‍िसके तहत बैठक में शामिल सभी लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई है. आरएसएस की तरफ से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है क‍ि पिछले साल गुजरात के कर्णावती में आयोजित बैठक में अर्थव्यवस्था से जुड़े संगठनों जैसे भारतीय मजदूर संघ, स्वदेशी जागरण मंच, लघु उद्योग भारती सहित अन्य ने देश में रोजगार में सुधार की योजनाओं पर चर्चा की गई थी. साथ ही सरकारी नीतियों और जमीनी स्थिति पर विचार-विमर्श किया था. बयान के मुताब‍िक इस साल विद्या भारती, एबीवीपी, भारतीय शिक्षण मंडल सहित विद्या समूहों ने शिक्षा पर चर्चा की जाएगी.
गुरुवार को बैठक के न‍िर्णय सार्वजन‍िक करेगा आरएसएस
आरएसएस की तरफ से तेलांगना में आयोज‍ित हो रही बैठक की संदर्भ में आरएसएस ने बुधवार को बयान जारी करते हुए कहा है क‍ि गुरुवार बैठक का आख‍िरी द‍िन होगा. जारी बयान के मुताब‍िक भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर बैठक में जश्न भी मनाया जा रहा है, इसमें आरएसएस के सभी संगठन शामिल हैं. साथ ही बैठक में व‍िभि‍न्‍न कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िए जांएगे. साथ ही विशेष अभियानों पर भी चर्चा की जाएगी. बयान के मुताब‍िक बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देने के लिए 7 जनवरी को दोपहर साढ़े 12 बजे मनमोहन जी वैद्य, साह सरकार्यवाह प्रेस वार्तो को संबोधित करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it