तेलंगाना

हैदराबाद में बारिश नहीं, पारा चढ़ा

Nidhi Markaam
30 May 2023 10:43 AM GMT
हैदराबाद में बारिश नहीं, पारा चढ़ा
x
बारिश नहीं
हैदराबाद: हैदराबाद भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए तरस रहा था क्योंकि मंगलवार को तेज बारिश ने शहर को दरकिनार कर दिया. जबकि पड़ोसी जिले एक ताज़ा बारिश में खुश थे, हैदराबाद के निवासियों को पारा के बढ़ते स्तर का एक और दिन का सामना करना पड़ा।
मंगलवार को भोर होते ही शहर में काले बादल छा गए, जिससे बारिश की उम्मीद जगी। हालांकि, हैदराबादियों की निराशा के कारण, प्रत्याशित बारिश पूरे शहर से दूर रही। सुबह बादल छाए रहे, जिससे राहत मिली, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही उमस भरी गर्मी ने एक बार फिर सिर उठा लिया।
इस बीच, तेलंगाना के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में दिन के शुरुआती घंटों में जलप्रलय का अनुभव हुआ। नलगोंडा जिले में सबसे अधिक वर्षा देखी गई, जिसमें गुरमपोड में दोपहर तक 73.3 मिमी की प्रभावशाली वर्षा दर्ज की गई। कई दिनों से भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों को झमाझम बारिश से काफी राहत मिली है।
नलगोंडा जिले में गुरामपोड के पीछे, गुडापुर में 52.3 मिमी बारिश हुई, जबकि चंदूर और कानागल में क्रमशः 47.8 मिमी और 41.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।
खम्मम, पेड्डापल्ली, वारंगल, हनुमाकोंडा, सूर्यापेट, और नागरकुर्नूल सहित अन्य जिलों में भी भारी मात्रा में वर्षा हुई। इन क्षेत्रों ने ताज़गी भरी फुहारों का आनंद लिया, जिससे चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली।
रुक-रुक कर बारिश और गर्मी का मिलाजुला मौसम पैटर्न बुधवार तक बने रहने की उम्मीद है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि गुरुवार से बारिश थम जाएगी, क्योंकि इस क्षेत्र में एक बार फिर भीषण गर्मी हावी हो गई है।
Next Story