तेलंगाना

पुलिस ने मुलुगु जंगल में विस्फोटक सामग्री का किया भंडाफोड़

Bharti sahu
22 Feb 2023 11:03 AM GMT
पुलिस ने मुलुगु जंगल में विस्फोटक सामग्री का किया भंडाफोड़
x
पुलिस , मुलुगु जंगल में विस्फोटक

एक विशेष पुलिस दल ने मंगलवार को वेंकटपुरम मंडल के पामुनुरु गांव के पास आरक्षित वन में लगाए गए विस्फोटक (आईईडी) का पता लगाया। वेंकटपुरम पुलिस को संदेह है कि गन पाउडर से भरी बीयर की बोतल और तांबे की पन्नी में पैक किए गए बोल्ट और बिजली की दो मीटर लंबाई उनसे जुड़े तार माओवादियों ने लगाए थे। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर विस्फोटकों को निष्क्रिय किया।

पुष्टि की गई जानकारी के अनुसार, IED को सरकार द्वारा प्रतिबंधित माओवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं के निर्देश पर लगाया गया था। प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) नेता पुल्लूरी प्रसाद राव उर्फ चंद्रना, बडे छोकराओ उर्फ दामोदर कोयदा साम्बय्या, कंकनला राजी रेड्डी, वेंकन्ना, कुर्सम मंगू उर्फ भादरू, मुचाकी उंगल उर्फ रघु उर्फ सुधाकर, करम भूदरी उर्फ रीता, श्यामला धुले उर्फ श्यामला, कुंजम इडुमा उर्फ महेंद्र और अन्य पर तलाशी अभियान के लिए क्षेत्र में आने वाले पुलिस अधिकारियों को मारने के लिए विस्फोटक लगाने के पीछे होने का संदेह था।
इटुरुनाग्राम के एएसपी सिरिसेट्टी संकीर्थ ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद, वेंकटपुरम सीआई के शिवप्रसाद और एसआई जी तिरुपति ने मुलुगु से एक विशेष दल के साथ, सीआरपीएफ 39 (एफ) बटालियन के अधिकारियों और बीडी टीम को जंगल में विस्फोटक पाया। सड़क पर पड़े बिजली के तार से पुलिस जंगल में विस्फोटकों से भरी बीयर की बोतल तक पहुंच गई।


Next Story