तेलंगाना

तेलंगाना में P&G ने निवेश किया इतने करोड़ रुपये

Gulabi Jagat
2 May 2022 11:41 AM GMT
तेलंगाना में P&G ने निवेश किया इतने करोड़ रुपये
x
तेलंगाना न्यूज
हैदराबाद: उपभोक्ता उत्पाद प्रमुख प्रॉक्टर एंड गैंबल ने हैदराबाद के पास कोथुर में अपनी तरल डिटर्जेंट निर्माण इकाई की स्थापना की। यूनिट ने लगभग 200 करोड़ रुपये का निवेश देखा है और भारत में अपने ब्रांड एरियल के लिए पी एंड जी की पहली तरल डिटर्जेंट निर्माण इकाई है। नई सुविधा का उद्घाटन करते हुए, उद्योग और आईटी मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि इस निवेश के साथ, राज्य में पी एंड जी द्वारा किए गए कुल निवेश लगभग 1,700 करोड़ रुपये तक पहुंच गए हैं।
"तरल डिटर्जेंट भविष्य है," उन्होंने उस उत्पाद के बारे में कहा जिसे कंपनी ने तेलंगाना में बनाने के लिए चुना था। आईटी एक शून्य तरल निर्वहन इकाई है और कोई भी निर्माण अपशिष्ट लैंडफिल में नहीं छोड़ा जाता है। हैदराबाद साइट भारत में पी एंड जी का सबसे बड़ा विनिर्माण संयंत्र है जो कोथुर में 170 एकड़ में फैला हुआ है। यह वर्तमान में कंपनी के फैब्रिक केयर ब्रांड एरियल और टाइड और बेबी केयर ब्रांड पैम्पर्स के उत्पादन पर केंद्रित है। इस संयंत्र का उद्घाटन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 2014 में किया था और इन वर्षों में, पी एंड जी ने राज्य में अपने कार्यों का विस्तार किया है।
रामा राव ने कहा कि कंपनी ने 35 प्रतिशत भूमि का उपयोग किया है और इसमें लगभग 10,000 लोगों को रोजगार देने की गुंजाइश है क्योंकि यह आगे निवेश करती है। उन्होंने कोविड के खिलाफ लड़ाई में मास्क और सैनिटाइज़र सहित 6 करोड़ रुपये के दान के साथ राज्य का समर्थन करने के लिए कंपनी की भी सराहना की। पिछले महीने ही, विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग ने महेश्वरम में अपनी नई फैक्ट्री का उद्घाटन किया।
यह संतूर साबुन और सॉफ्टटच फैब्रिक कंडीशनर का उत्पादन करता है। इसने कहा कि यह टैल्कम पाउडर, हैंड वॉश और डिश वॉश के उत्पादन के लिए विनिर्माण क्षमता को जोड़ेगा। "हम हैदराबाद में अपनी पहली तरल डिटर्जेंट निर्माण इकाई शुरू कर रहे हैं। हमने अपने संचालन के विस्तार के लिए हैदराबाद को रणनीतिक रूप से चुना क्योंकि यह एक निवेशक अनुकूल वातावरण और तेलंगाना सरकार द्वारा सक्षम सर्वोत्तम-इन-क्लास सुविधाएं प्रदान करता है। यह विनिर्माण इकाई हमें देश भर के उपभोक्ताओं की सेवा करने में सक्षम बनाएगी, "मधुसूदन गोपालन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पी एंड जी इंडिया ने कहा।
"हैदराबाद देश में पी एंड जी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। हमारी सुविधा के अलावा, हमने हैदराबाद में अपना योजना सेवा केंद्र और एक समर्पित प्रौद्योगिकी केंद्र स्थापित किया है जो वैश्विक नवाचार को स्थानीय जरूरतों के साथ एकीकृत करता है और भारत में हमारे उपभोक्ताओं के लिए दुनिया का सबसे अच्छा लाता है, "उन्होंने कहा। पी एंड जी शिक्षा समर्थित इनमूलनारवा जिला परिषद हाई स्कूल में नई कक्षाओं और खेल परिसर का उद्घाटन किया गया।
कंपनी ने 100 से अधिक कक्षाओं, और खेल, स्वच्छता और स्वच्छता सुविधाओं के साथ लगभग 35 स्कूलों का निर्माण, उन्नयन और नवीनीकरण किया है। इसने तेलंगाना राज्य में मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता शिक्षा के क्षेत्र में भागीदारी करने के लिए तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए। P&G ने सरकार को 1.3 लाख सैनिटरी पैड भी दान किए। P&G की हैदराबाद निर्माण साइट भारत के उन कुछ निर्माण स्थलों में से एक है, जिसने महिला कर्मचारियों को सभी शिफ्टों में काम करने में सक्षम बनाया है। उन्होंने कहा कि इसके कर्मचारियों के भीतर माता-पिता का समर्थन करने के लिए एक क्रेच सुविधा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta