तेलंगाना

कोकापेट भूमि नीलामी के लिए तेलंगाना सरकार को हरी झंडी

Kunti
22 Dec 2021 2:27 PM GMT
कोकापेट भूमि नीलामी के लिए तेलंगाना सरकार को हरी झंडी
x
तेलंगाना सरकार ने बुधवार को सर्वेक्षण संख्या 239,240 के तहत नियोपोलिस में कोकापेट भूमि की नीलामी के लिए हरी झंडी जारी की।

तेलंगाना सरकार ने बुधवार को सर्वेक्षण संख्या 239,240 के तहत नियोपोलिस में कोकापेट भूमि की नीलामी के लिए हरी झंडी जारी की। सरकार ने पुष्टि की कि भूमि पर सभी अधिकार सरकार के हैं और एचएमडीए एक सरकारी एजेंट के रूप में भूमि की नीलामी करेगा।

सरकार ने रंगारेड्डी जिले को जुलाई में हुई नीलामी में बोलीदाताओं द्वारा खरीदी गई भूमि का पंजीकरण कराने का भी निर्देश दिया. सीएस सोमेश कुमार द्वारा आदेश तदनुसार जारी किए गए थे। ज्ञात है कि सरकार ने इस साल जुलाई में कोकापेट भूमि की नीलामी की, जिसने जनता का ध्यान आकर्षित किया क्योंकि भूमि ऑनलाइन नीलामी में हॉट केक के रूप में बेची गई थी। 48.27 एकड़ के कुल आठ भूखंड बिक्री के लिए रखे गए थे और कुल 60 बोलीदाताओं ने भूमि हथियाने के लिए प्रतिस्पर्धा की थी। सरकार ने एक एकड़ की न्यूनतम कीमत 25 करोड़ रुपये तय की थी।
हालांकि, भूमि के लिए सबसे कम बोली 31.2 करोड़ रुपये थी, जबकि उच्चतम बोली राशि 60.2 करोड़ रुपये प्रति एकड़ प्लॉट संख्या 2/पी (पश्चिम भाग) के लिए 1.65 एकड़ थी। राजपुष्पा रियल्टी एलएलपी ने कुल 99.33 करोड़ रुपये में प्लॉट हड़प लिया। एचएमडीए ने कोकापेट की जमीनों की नीलामी कर 2000.37 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया।
सरकार ने इस साल की शुरुआत में कोकापेट की जमीनों की नीलामी शुरू की है। हालांकि, जमीन की नीलामी का विरोध करने वाली उच्च न्यायालय में याचिकाओं के बाद कुछ जमीनों की नीलामी स्थगित कर दी गई है। सरकार जमीनों की नीलामी से 5,000 करोड़ रुपये की आय की उम्मीद कर रही है। एचएमडीए ने कोकापेट की जमीनों की नीलामी कर 2000.37 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it