तेलंगाना

स्थापना दिवस समारोह के लिए केसीआर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की ओर से तेलंगाना के राज्यपाल को कोई आमंत्रण नहीं

Nidhi Markaam
2 Jun 2023 9:04 AM GMT
स्थापना दिवस समारोह के लिए केसीआर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की ओर से तेलंगाना के राज्यपाल को कोई आमंत्रण नहीं
x
केसीआर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार
के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार और राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन के बीच अनबन तेलंगाना स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर एक बार फिर सामने आ गई। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल को स्थापना दिवस समारोह के लिए सरकार की ओर से कोई आमंत्रण नहीं मिला है.
हालाँकि, तमिलिसाई सुंदरराजन, जिन्होंने 2019 में राज्यपाल के रूप में पदभार संभाला था, राजभवन में तेलंगाना स्थापना दिवस (2 जून) समारोह में भाग ले सकती हैं, भले ही उन्हें राज्य सरकार से निमंत्रण न मिले।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराकर और तेलंगाना के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत की।
नव-निर्मित डॉ बीआर अंबेडकर तेलंगाना राज्य सचिवालय में दशकीय वर्ष समारोह आयोजित किए गए।
संस्कृति मंत्रालय, आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में, तेलंगाना के गोलकोंडा किले में तेलंगाना स्थापना दिवस मना रहा है। संस्कृति, पर्यटन और डोनर मंत्री जी. किशन रेड्डी 2 जून को ध्वजारोहण समारोह के साथ दो दिवसीय उत्सव का उद्घाटन करेंगे, इसके बाद शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। समारोह एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना से होगा।
तेलंगाना गठन दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई
तेलंगाना के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा और कहा, "इसके लोगों के कौशल और इसकी संस्कृति की समृद्धि की बहुत प्रशंसा की जाती है। मैं तेलंगाना की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं।"
ट्विटर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी दसवें तेलंगाना गठन दिवस पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने छह दशक लंबे आंदोलनों में तेलंगाना राज्य के लिए लोगों द्वारा किए गए संघर्षों और बलिदानों को याद किया।
Next Story