तेलंगाना

Lifetime achievement award for NIMS former director

Bharti sahu
20 Feb 2023 10:15 AM GMT
Lifetime achievement award for NIMS former director
x
लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

इंडियन एसोसिएशन ऑफ कार्डियोवास्कुलर थोरैसिक सर्जन (आईएसीटीएस) द्वारा प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएमएस) के पूर्व निदेशक और नैनो हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ दसारी प्रसाद राव को वर्षों की सेवा और मान्यता के लिए प्रदान किया गया। चार दशकों में फैले हृदय, फेफड़े और यकृत की सर्जरी में उत्कृष्टता।

यह पुरस्कार उन्हें रविवार को कोयम्बटूर में आयोजित IACTS के 69वें वार्षिक सम्मेलन में प्रदान किया गया। डॉ. प्रसाद राव को कोरोनरी बाइपास सर्जरी, हार्ट वॉल्व सर्जरी और दिल के अन्य ऑपरेशन करने में उनके उच्च स्तर की प्रवीणता के लिए पहचाना और सराहा गया है, जिससे इस प्रक्रिया में रोगियों की सद्भावना बढ़ती है।
NIMS निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने कई दूरदर्शी उपायों की शुरुआत की, जिसमें अस्पताल को उन्नत सुविधाओं से लैस करना, एक नए भवन का निर्माण और अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं की स्थापना करना शामिल है। उनके प्रयासों से निम्स को अपग्रेड करने में मदद मिली और यह सुनिश्चित किया कि यह देश में सबसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक है। उन्होंने बीबी नगर में NIMS विश्वविद्यालय के लिए 200 सौ एकड़ भूमि प्राप्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो वर्तमान में AIIMS में आकार ले रही है।


Next Story