तेलंगाना

मुलुगु : आगजनी की साजिश रच रहे विस्फोटक रखने के आरोप में चार नक्सलियों के हमदर्द गिरफ्तार

Nidhi Markaam
1 Jun 2023 1:14 PM GMT
मुलुगु : आगजनी की साजिश रच रहे विस्फोटक रखने के आरोप में चार नक्सलियों के हमदर्द गिरफ्तार
x
आगजनी की साजिश रच रहे विस्फोटक
मुलुगु : वजीदु पुलिस ने बुधवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है.
वेंकटपुरम सर्किल इंस्पेक्टर शिवा प्रसाद ने अपने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संदिग्धों की पहचान भद्राचलम के एक कंपाउंडर पुल्लुरी नागराजू, वविलाला नरसिंगा राव, येम्पेल्ली जशुवा के रूप में की गई है, दोनों एतुरनगरम के किसान हैं और कम्बलापल्ली गणपति, गुम्मदीदोड्डी में एक पेट्रोल बंक के मालिक हैं। गुरुवार को कार्यालय।
उनकी गिरफ्तारी पुलिस दलों को लक्षित करने के लिए रोडवर्क मशीनरी को आग लगाने और बारूदी सुरंगों को तैनात करने की साजिश में उनकी कथित संलिप्तता की जांच के बाद हुई। इस ऑपरेशन का संचालन भाकपा माओवादी वेंकटपुरम-वजीदू एरिया कमेटी के सचिव सुधाकर ने किया था।
सीआई ने कहा कि आरोपियों ने सुधाकर से विस्फोटक सामग्री खरीदी और गणपति के साथ सहयोग किया, जिन्होंने निर्देश के अनुसार धन और पेट्रोल प्रदान किया। गिरफ्तार व्यक्तियों ने दलम सदस्यों को आवश्यक वस्तुओं और दवाओं की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों के लिए कूरियर के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार किया है।
आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने माओवादी पार्टी की ओर से ठेकेदारों और व्यवसायियों से धन उगाही करने के साथ-साथ धमकी देने की बात भी स्वीकार की। इसके अलावा, आरोपियों ने कबूल किया था कि वे माओवादियों को पुलिस की गतिविधियों की जानकारी देते रहे थे।
संदिग्धों के कब्जे से बरामद सामानों में पांच मीटर कॉर्डेक्स वायर, एक डेटोनेटर, एक पेट्रोल टिन, एक मोबाइल फोन, बैटरी, एक मोटरसाइकिल और कई अन्य सामान शामिल हैं।
वजीदू पुलिस स्टेशन ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, TSPS अधिनियम और ES अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
Next Story