तेलंगाना

मंत्री के टी रामा राव ने आंध्र प्रदेश के बुनियादी ढांचे पर किया कटाक्ष, एपी के मंत्रियों का पलटवार

Kunti Dhruw
30 April 2022 9:11 AM GMT
मंत्री के टी रामा राव ने आंध्र प्रदेश के बुनियादी ढांचे पर किया कटाक्ष, एपी के मंत्रियों का पलटवार
x
नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को यह जानने के लिए एक नया विवाद खड़ा कर दिया।

हैदराबाद: नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को यह जानने के लिए एक नया विवाद खड़ा कर दिया, कि कौन सा तेलुगु राज्य नागरिक सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और लोगों तक पहुंच के मामले में बेहतर है। क्रेडाई हैदराबाद संपत्ति कार्यक्रम में अपनी टिप्पणी के कुछ ही घंटों के भीतर, एपी मंत्रियों ने अपने राज्य की रक्षा के लिए कूद कर कहा कि केटीआर को बीमार बताया गया था।

एपी का नाम लिए बिना, केटीआर ने कहा कि उनके एक दोस्त ने उन्हें उस राज्य में संक्रांति की छुट्टी के बाद फोन किया और भयावह नागरिक स्थितियों के बारे में बात की- विशेष रूप से अनिश्चित बिजली आपूर्ति, पेयजल संकट और खराब सड़कों के बारे में। मंत्री ने कहा कि उनके दोस्त ने राहत महसूस की और हैदराबाद वापस आने के बाद आराम से सांस ले रहे हैं।
शीर्षक रहित डिज़ाइन (12)
शुक्रवार को हैदराबाद में मुख्यमंत्री केसीआर और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने वाले के रोजा ने कहा कि केटीआर को उनके दोस्त ने गलत सूचना दी थी। "मैं इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं कर रहा हूं और तेलंगाना के बारे में शेखी बघार रहा हूं। हो सकता है कुछ लोग मेरी बातों से सहमत न हों लेकिन ये कड़वे तथ्य हैं। पानी नहीं है। बिजली नहीं है। सड़कों का बहुत बुरा हाल है। ये वहां की स्थितियां हैं।"
केटीआर को टिप्पणी वापस लेनी चाहिए, बोत्चा कहते हैं. जो लोग इस पर सहमत नहीं हैं, वे वहां जाकर अपने लिए शर्तें देख सकते हैं और आश्वस्त हो सकते हैं, "केटीआर ने प्रॉपर्टी शो का उद्घाटन करते हुए कहा। उनकी टिप्पणी ने एपी मंत्रियों - बोचा सत्यनारायण, के रोजा, पेडिरेड्डी रामचंद्र रेड्डी और गुडीवाडा अमरनाथ की तत्काल प्रतिक्रिया को बंद कर दिया - जिन्होंने कहा कि उन्हें उनके दोस्त ने गलत सूचना दी थी।
सत्यनारायण ने कहा कि वह भी हैदराबाद से आए थे जहां उन्हें अनियमित बिजली आपूर्ति का अनुभव हुआ और उन्हें बिजली आपूर्ति के लिए जनरेटर पर निर्भर रहना पड़ा। सत्यनारायण ने केटीआर से अपनी टिप्पणी वापस लेने की मांग करते हुए कहा, "केटीआर के दोस्त ने उन्हें एपी सत्ता के बारे में बताया होगा, लेकिन मैंने खुद हैदराबाद में इसका अनुभव किया है।" उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना ने कुछ हासिल किया है, तो केटीआर टिप्पणी कर सकते हैं, लेकिन अन्य राज्यों के बारे में बात करना उनकी ओर से सही नहीं था।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से शुक्रवार शाम प्रगति भवन में मुलाकात करने वाले रोजा ने यह भी कहा कि केटीआर को उनके दोस्त ने गलत सूचना दी थी। "केटीआर ने केवल पड़ोसी राज्य कहा और एपी नहीं। अगर टिप्पणी एपी के बारे में थी, तो मैं उनकी टिप्पणियों की निंदा करता हूं। अगर वह समय देते हैं तो मैं उन्हें (केटीआर) वहां की स्थिति दिखाने के लिए एपी ले जाऊंगा।
हैदराबाद:
कार्यक्रम में केटीआर ने बताया कि कैसे तेलंगाना सरकार ने नए राज्य के गठन के बाद कई मुद्दों को सुलझाया।
"केसीआर ने 2014 में सत्ता में आने के बाद छह महीने के भीतर बिजली संकट का समाधान किया था। तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है, जो 24×7 निर्बाध बिजली दे रहा है। उन्होंने कहा कि जहां दूसरे राज्यों से कई लोग काम के लिए हैदराबाद की ओर पलायन कर रहे हैं, वहीं तेलंगाना के युवा रोजगार की तलाश में खाड़ी देशों की ओर पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा विदेशों में हरियाली की तलाश कर रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta