तेलंगाना

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भूकंप के हल्के झटके

Kunti Dhruw
19 Feb 2023 3:33 PM GMT
तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भूकंप के हल्के झटके
x
हैदराबाद: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3 दर्ज की गई। भूकंप के कारण कोई जनहानि या घरों को नुकसान नहीं हुआ है।
भूकंप का केंद्र पुलिचिंतला जलाशय के करीब था। तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के चिंतलपलेम और मेलाचेरुवु मंडल (ब्लॉक) के कई गांवों में सुबह करीब 7.25 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके करीब 10 सेकेंड तक महसूस किए गए।
नेशनल जियोफिजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (एनजीआरआई) के वैज्ञानिकों ने लोगों से कहा है कि घबराएं नहीं क्योंकि यह कोई बड़ा भूकंप नहीं था। आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले में पुलिचिंतला परियोजना के आसपास के गांवों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।
अचमपेट मंडल के मडिपाडू, चललगरिगा, गिंजुपल्ली के लोगों ने कहा कि उन्होंने एक जोरदार धमाका सुना। परियोजना के आसपास के गांवों में भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत फैल गई।
इस क्षेत्र में 26 जनवरी, 2020 को 4.7 तीव्रता का भूकंप भी आया था।
--आईएएनएस

{जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।}

Next Story