तेलंगाना

महबूबनगर को मिलेगा 400 करोड़ रुपये का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

Nidhi Singh
12 July 2022 3:01 PM GMT
महबूबनगर को मिलेगा 400 करोड़ रुपये का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल
x

महबूबनगर : पर्यटन मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने कहा कि शहर के पुराने कलेक्ट्रेट परिसर में 400 करोड़ रुपये की लागत से सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल विकसित किया जाएगा.

कार्यों को अंजाम देने के लिए निविदाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है और अस्पताल भवन का निर्माण एक साल में पूरा कर लिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि लगभग 18 महीनों में महबूबनगर के निवासियों और पड़ोसी जिलों के लोगों के लिए अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी उपचार देने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे।

मंगलवार को यहां अस्पताल विकास समिति की बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि अस्पताल उन्नत उपकरणों से लैस होगा, साथ ही मरीजों और उनके परिचारकों की सुविधा के लिए सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

मरीजों को आराम से अस्पताल पहुंचाने के लिए बस स्टैंड से कलेक्ट्रेट परिसर तक फुट ओवरब्रिज भी बनाया जाएगा।

"तेलंगाना सरकार महबूबनगर को मेडिकल हब के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रही है। जिले के लिए पहले ही एक नर्सिंग कॉलेज को मंजूरी दी जा चुकी है और जल्द ही पैरा मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दी जाएगी।

इसका मकसद लोगों को कॉरपोरेट अस्पतालों के बराबर गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराना था। मौजूदा सरकारी सामान्य अस्पताल (जीजीएच) को अपेक्षित जनशक्ति और उपकरण उपलब्ध कराकर विकसित किया गया था। डॉक्टरों की संख्या 15 से बढ़ाकर 70 की गई, नर्सों की संख्या 30 से बढ़ाकर 350 की गई और पैरामेडिकल स्टाफ सेवाओं में भी सुधार किया गया।

"राज्य के गठन से पहले, महबूबनगर में जीजीएच की उपेक्षा की गई थी और लोगों को इलाज के लिए हैदराबाद जाना पड़ा था। लेकिन कोविड महामारी के दौरान, हैदराबाद और पड़ोसी कर्नाटक के मरीज इलाज के लिए जीजीएच, महबूबनगर आए, "श्रीनिवास गौड़ ने कहा।

मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर जोर दिया जा रहा था और उसी के अनुसार भोजन का बजट भी बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि जल्द ही मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

जीजीएच में मौजूदा आउट पेशेंट को अस्पताल परिसर के पिछले हिस्से में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आर्थोपेडिक ऑपरेशन थियेटर के लिए 50 लाख रुपये से अधिक की मंजूरी दी जाएगी, मंत्री ने कहा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta