तेलंगाना

केटीआर ने अमित शाह को ओपन लेटर लिख पूछे 27 सवाल

Admin2
14 May 2022 7:27 AM GMT
केटीआर ने अमित शाह को ओपन लेटर लिख पूछे 27 सवाल
x
"अन्याय" पर एक ओपन लेटर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना जाने वाले हैं। ऐसे में उनकी यात्रा से पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामा राव (केटीआर) ने भाजपा के वरिष्ठ नेता को उनकी पार्टी द्वारा दक्षिणी राज्य के साथ किए जा रहे "अन्याय" पर एक ओपन लेटर लिखा है। तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने अपने पत्र में भाजपा पर तेलंगाना में लोगों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने तेलंगाना से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया बल्कि गुजरात जैसे भाजपा शासित राज्यों की हर जरूरत को युद्ध स्तर पर पूरा किया। टीआरएस नेता ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तेलंगाना के साथ सौतेले व्यवहार पर अमित शाह से 27 सवाल किए और उन्हें चुनौती दी कि अगर वह वास्तव में तेलंगाना के प्रति ईमानदार हैं तो जनसभा में अपने भाषण के दौरान उनका जवाब दें।
उन्होंने कहा, "हम तेलंगाना के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ेंगे और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत अपने उचित हिस्से की मांग करेंगे।" तेलंगाना के नेता के 27 प्रश्नों में आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के तहत किए गए वादों की भाजपा की अनदेखी, तेलंगाना में केंद्रीय शैक्षणिक संस्थान/मेडिकल कॉलेज की अनुपलब्धता और दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज द्वारा एक सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने के चुनावी वादे के लंबित वादे जैसे विषय शामिल थे।केटीआर ने शाह से पिछले आठ वर्षों में तेलंगाना को केंद्र निधि के आवंटन के बारे में भी पूछा। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय साइबर फोरेंसिक प्रयोगशाला (एनसीएफएल) का उद्घाटन करेंगे और राज्य की अपनी एक दिवसीय यात्रा में तेलंगाना में भाजपा की महीने भर चलने वाली 'प्रजा संग्राम यात्रा' चरण -2 के समापन दिन एक जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'प्रजा संग्राम यात्रा' का दूसरा चरण पिछले महीने डॉ बीआर अंबेडकर जयंती के अवसर पर शुरू हुआ था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta