तेलंगाना

खम्मम : सीपीएम ने घरेलू एलपीजी पर सब्सिडी वापस लेने की निंदा

Nidhi Singh
4 Jun 2022 4:35 PM GMT
खम्मम : सीपीएम ने घरेलू एलपीजी पर सब्सिडी वापस लेने की निंदा
x
शनिवार को यहां एक बयान में, पार्टी नेता पी सुदर्शन ने कहा कि केंद्र के फैसले से लगभग 21 करोड़ उपभोक्ताओं पर वित्तीय बोझ पड़ेगा।

खम्मम: जिला सीपीएम नेताओं ने घरेलू उपयोगकर्ताओं को एलपीजी सिलेंडर बाजार मूल्य पर बेचने और केवल उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी पर सब्सिडी सीमित करने के केंद्र के फैसले की निंदा की।

शनिवार को यहां एक बयान में, पार्टी नेता पी सुदर्शन ने कहा कि केंद्र के फैसले से लगभग 21 करोड़ उपभोक्ताओं पर वित्तीय बोझ पड़ेगा। उन्होंने केंद्र से अपना फैसला तुरंत वापस लेने की मांग की।

2014 में सत्ता में आने के तुरंत बाद मोदी सरकार ने निजी कॉर्पोरेट कंपनियों के लाभ के लिए पेट्रोलियम उत्पादों पर से नियंत्रण हटा लिया। बाद में धीरे-धीरे सब्सिडी कम करने वाली सरकार ने अब इसे पूरी तरह से वापस ले लिया, उन्होंने शिकायत की। ऐसे समय में जब महंगाई आठ फीसदी के स्तर पर पहुंच गई, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी वापस लेना गैर जिम्मेदाराना था। सुदर्शन ने कहा कि देश में करीब 30 करोड़ एलपीजी उपयोगकर्ता थे और नौ करोड़ उज्ज्वला लाभार्थियों को सब्सिडी सीमित करना गलत था। उन्होंने पार्टी रैंकों और जनता से सब्सिडी बहाल करने के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया और चाहते थे कि राज्य सरकार इस संबंध में केंद्र पर दबाव बनाए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta