तेलंगाना

केसीआर सचिवालय के पास विभाग प्रमुखों के लिए जुड़वां टावरों की योजना बना रहा

Kunti Dhruw
29 May 2023 6:46 PM GMT
केसीआर सचिवालय के पास विभाग प्रमुखों के लिए जुड़वां टावरों की योजना बना रहा
x
हैदराबाद: नए तेलंगाना सचिवालय के उद्घाटन के एक महीने बाद, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को सभी विभागों के प्रमुखों के लिए सचिवालय के पास जुड़वां टावर बनाने का फैसला किया।
नए सचिवालय के पूरी तरह से काम करने के साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी विभागों के प्रमुखों (एचओडी) के कार्यालयों को एक स्थान पर लाने पर चर्चा की। उन्होंने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि ये अधिकारी सचिवालय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, सचिवालय के पास एक एकीकृत स्थान पर अपने कार्यालय बनाने का निर्णय लिया।
उन्होंने अधिकारियों से सभी क्षेत्रों के सरकारी विभागों के एचओडी के तहत काम करने वाले पूर्णकालिक कर्मचारियों की संख्या और अन्य पहलुओं के बारे में पूछा और अधिकारियों को नए सचिवालय के पास एक विशाल सरकारी स्थान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि लोकेशन फाइनल करने के बाद ट्विन टावर का निर्माण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की कि डॉ. बी.आर. अम्बेडकर तेलंगाना सचिवालय देश को गौरवान्वित करने के लिए बनाया गया है और सचिवालय के कर्मचारी और कर्मचारी सुखद वातावरण में अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।
उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार पारंपरिक व्यवसायों में लगे समुदायों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार रजका, नई ब्राह्मण, पुसाला, बुडगजंगला और अन्य जातियों को आर्थिक रूप से समर्थन देगी जो अपने पारंपरिक व्यवसायों पर निर्भर हैं।
राज्य सरकार पहले ही प्रत्येक को एक-एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा कर चुकी है।
जैसा कि कैबिनेट उप-समिति के अध्यक्ष और बीसी कल्याण मंत्री गंगुला कमलाकर ने कहा कि उन्हें चरणबद्ध तरीके से सहायता प्रदान की जाएगी, केसीआर, जैसा कि राव लोकप्रिय हैं, ने उन्हें जल्द से जल्द प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देने और कल्याण दिवस पर योजना शुरू करने का निर्देश दिया। 2 जून से शुरू होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान मनाया जाएगा।
केसीआर ने फिर से अधिकारियों से 21 दिवसीय दशकीय तेलंगाना राज्य गठन दिवस समारोह को भव्य पैमाने पर आयोजित करने के लिए फिर से कहा। उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और समारोह के लिए की गई व्यवस्थाओं की प्रगति पर चर्चा की।
समीक्षा बैठक के बाद वे सचिवालय के समीप हुसैन सागर झील के किनारे बन रहे शहीद स्मारक पहुंचे और वहां चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने शहीद स्मारक के सामने तेलंगाना टल्ली मूर्ति स्थापित करने का सुझाव दिया।
Next Story