तेलंगाना

आईआईआईटी हैदराबाद ने डुअल डिग्री बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश की शुरुआत

Nidhi Markaam
28 May 2023 1:10 PM GMT
आईआईआईटी हैदराबाद ने डुअल डिग्री बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश की शुरुआत
x
आईआईआईटी हैदराबाद
हैदराबाद: इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) हैदराबाद ने 2023 के लिए बोर्ड चैनल के माध्यम से उदार कला के छात्रों के लिए दोहरी डिग्री बीटेक कार्यक्रमों में सीधे प्रवेश खोला है।
संस्थान पांच वर्षीय दोहरी डिग्री प्रोग्राम - कंप्यूटर विज्ञान में बीटेक और कम्प्यूटेशनल प्राकृतिक विज्ञान में अनुसंधान द्वारा मास्टर ऑफ साइंस, और कंप्यूटर साइंस में बीटेक और कंप्यूटिंग और मानव विज्ञान में अनुसंधान द्वारा मास्टर ऑफ साइंस की पेशकश कर रहा है।
कंप्यूटर विज्ञान सीखने के लिए मानविकी और सामाजिक विज्ञान पृष्ठभूमि वाले अधिक छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए, संस्थान ने गणित में विशेषज्ञता के साथ 12वीं कक्षा में मानविकी और सामाजिक विज्ञान का अध्ययन करने वालों के लिए एक अभिनव प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा की।
जिन उम्मीदवारों ने किसी भी केंद्रीय या राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त किए हैं, वे जेईई को दरकिनार करते हुए दोहरी डिग्री कार्यक्रम में प्रवेश के विशेष मोड के लिए पात्र हैं।
कम्प्यूटेशनल प्राकृतिक विज्ञान कार्यक्रम के लिए, छात्रों को गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान में 90 प्रतिशत या उससे अधिक होना चाहिए, और कंप्यूटिंग और मानव विज्ञान कार्यक्रम के लिए, गणित और इतिहास, राजनीति विज्ञान में से किसी एक विषय में 85 प्रतिशत न्यूनतम योग्यता अनिवार्य है। , भूगोल, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी वैकल्पिक और समाजशास्त्र।
Next Story