तेलंगाना

हैदराबाद: नौ मॉडल कॉरिडोर पर तेज गति से काम हो रहा

Nidhi Markaam
30 May 2023 4:45 AM GMT
हैदराबाद: नौ मॉडल कॉरिडोर पर तेज गति से काम हो रहा
x
नौ मॉडल कॉरिडोर पर तेज गति
हैदराबाद: हैदराबाद में सड़क के बुनियादी ढांचे को 27.94 करोड़ रुपये की लागत से तेज गति से चल रहे नौ मॉडल कॉरिडोर के विकास से संबंधित कार्यों के साथ एक और बढ़ावा मिलना तय है। इसके अलावा, पांच और मॉडल कॉरिडोर से संबंधित कार्य जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।
2022-23 में, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने मॉडल गलियारों के विकास से संबंधित 16 कार्यों का प्रस्ताव दिया, जिसमें 52.72 करोड़ रुपये की लागत से 19.54 किमी शामिल थे। मॉडल कॉरिडोर जो विकास के अधीन हैं और आने वाले दिनों में शुरू होने की उम्मीद है, इन 16 कार्यों का हिस्सा हैं।
जीएचएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "प्रस्तावित 16 कार्यों में से केवल एक कार्य भूमि अधिग्रहण के मुद्दे के कारण रुका हुआ है।"
रेथिबोवली जंक्शन - नानल नगर जंक्शन, बंदलागुडा मेन रोड - आरामघर, नानकरामगुडा जंक्शन - आईटी हाइट्स रोड के माध्यम से गाचीबोवली कुछ ऐसी सड़कें हैं जो मॉडल कॉरिडोर में बदल जाएंगी।
शहर में नियमित सड़कों के विपरीत, मॉडल कॉरिडोर में तीन-लेन का मुख्य कैरिजवे होगा जो केंद्रीय मध्य और छह मीटर सर्विस रोड के निकट मुख्य कैरिजवे के निकट विकसित किया जाएगा और एक कर्ब के साथ सीमांकित किया जाएगा।
इन सड़कों के अलावा, मॉडल कॉरिडोर में 1.8 मीटर का साइकिल ट्रैक भी होगा जो सर्विस रोड के बगल में आएगा और एक और अंकुश साइकिल चालकों को सर्विस रोड पर यातायात से अलग करेगा।
वाहन उपयोगकर्ताओं और साइकिल चालकों के खानपान के अलावा, मॉडल कॉरिडोर में हरियाली के साथ-साथ फुटपाथ भी हैं। जीएचएमसी के अधिकारियों ने कहा कि मॉडल कॉरिडोर में विशेष तूफानी जल निकासी बुनियादी ढांचा होगा जो उन्हें शहर की अन्य सड़कों की तुलना में अद्वितीय बनाता है।
जीएचएमसी के एक अधिकारी ने कहा, "बारिश के दौरान, तूफान के पानी की निकासी का बुनियादी ढांचा यह सुनिश्चित करेगा कि पानी जल्दी से निकल जाए, जिससे सड़क की लंबी उम्र बढ़ जाए।"
Next Story