तेलंगाना

हैदराबाद: NSA अजीत डोभाल ने IPS अधिकारी प्रशिक्षुओं से कहा- युद्ध बहुत महंगे और अफोर्डेबल...

Gulabi
12 Nov 2021 9:16 AM GMT
हैदराबाद: NSA अजीत डोभाल ने IPS अधिकारी प्रशिक्षुओं से कहा- युद्ध बहुत महंगे और अफोर्डेबल...
x
NSA अजीत डोभाल ने IPS अधिकारी प्रशिक्षुओं से कहा

तेलंगाना: हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. इस मौके पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. डोभाल ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के 73वें बैच की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की और उन्हें संबोधित भी किया.

जानकारी के मुताबिक 73वें बैच की पासिंग आउट परेड में 149 अधिकारी प्रशिक्षुओं ने भाग लिया था, जिनमें से 31 महिला अधिकारी हैं. इस परेड में 17 विदेशी प्रशिक्षु अधिकारी जिसमें 5 नेपाल से, 6 रॉयल भूटान से और अन्य 6 मालदीव पुलिस सेवा से भी शामिल हैं.आईपीएस परेड में अजीत डोभालबता दें, यह लगातार तीसरी बार है जब महिला अधिकारी दर्पण अहलूवालिया ने परेड कमांडर के रूप में परेड का नेतृत्व किया. इसके साथ-साथ प्रशिक्षण में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा दिखाने वालों को पुरस्कार प्रदान किए गए. तेलंगाना राज्य को चार और आंध्र प्रदेश को पांच प्रशिक्षु आईपीएस मिले.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने कहा कि लोकतंत्र केवल मतपेटी में रहने के लिए नहीं है. यह लोगों द्वारा बनाए गए कानूनों में है कि वे चुने जाते हैं. उन कानूनों की रक्षा करने की जिम्मेदारी आप पर है. यह कानून बनाने के बारे में नहीं है. लोगों के लिए सुलभ बनाने और उन्हें लागू करने के बारे में है. डोभाल ने कहा कि यदि कानूनों को संरक्षित या लागू नहीं किया जाता है, तो उनका उद्देश्य पूरा नहीं होता.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अजित डोभाल ने कहा कि 'लोकतंत्र की रक्षा आपकी क्षमता, समर्पण, आचरण और व्यवहार पर निर्भर करती है. युवा IPS अधिकारी शांति के लिए ही नहीं बल्कि 130 करोड़ लोगों के कानूनों की रक्षा के लिए जिम्मेदार होने जा रहे हैं. आप पर भी देश के क्षेत्र की रक्षा की जिम्मेदारी है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it