तेलंगाना

स्विगी डिलीवरी ब्वॉय ने हैदराबाद हाउस हेल्प से की छेड़छाड़

Nidhi Markaam
1 Jun 2023 9:16 AM GMT
स्विगी डिलीवरी ब्वॉय ने हैदराबाद हाउस हेल्प से की छेड़छाड़
x
हैदराबाद हाउस हेल्प से की छेड़छाड़
हैदराबाद: एक चौंकाने वाली घटना में, शहर के एक घर में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक महिला के साथ स्विगी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने छेड़छाड़ की, जब वह ऑर्डर ले रही थी।
महिला घर में अकेली थी जब एक डिलीवरी बॉय ने ऑर्डर देने के लिए दरवाजा खटखटाया। जब नौकरानी ने उसे इकट्ठा करने की कोशिश की, तो उसने उसके साथ छेड़छाड़ की और उसके शोर मचाने से पहले ही वहां से भाग गया।
इस दृश्य के बाद, घर के मालिक ने तुरंत फूड डिलीवरी ऐप से शिकायत की, लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद, स्विगी ने अपराधी के खिलाफ कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की।
इस घटना के कुछ सप्ताह बीत जाने के बाद भी ऐप नियामकों ने आरोपी के खिलाफ कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की।
पीड़िता द्वारा दिव्या (घर की मालकिन) में विश्वास करने के बाद, उसने स्विगी की ग्राहक सेवा से कई घंटों तक बात की।
कई फॉलो-अप के बाद, एक मानव एजेंट ने जवाब दिया, दिव्या को चैट पर बातचीत जारी रखने के लिए कहा और कॉल पर आने के लिए उसकी दलीलों को अनदेखा कर दिया।
डेक्कन क्रॉनिकल ने दिव्या के हवाले से कहा, "उन्होंने मुझे उस नंबर पर वापस कॉल करने का आश्वासन दिया, जो मैंने उन्हें दिया था, लेकिन कभी नहीं किया।"
हालांकि घंटों तक ऐप डीलर्स से जवाब नहीं मिलने पर दिव्या ने दूसरी बार शिकायत की और अगले 48 घंटों के भीतर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।
लेकिन ऐप नियामकों ने आदमी के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया और महिलाओं को न्याय के लिए हफ्तों तक इंतजार करवाते रहे।
नौकरानी ने तब अपने नियोक्ता से लड़ाई छोड़ने के लिए कहा, जो उसके फैसले का सम्मान करने और उसकी मानसिक शांति वापस पाने के लिए सहमत हो गया।
घरेलू सहायिका ने दिव्या को यह भी बताया कि उसके साथ छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति उसके बेटे से छोटा था।
इस बीच, स्विगी के अधिकारियों ने कहा है कि डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।
स्विगी उपयोगकर्ता, विशेष रूप से महिलाएं चौंकाने वाली घटना से निराश हैं और एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर जवाब देने में स्विगी की देरी से और भी बहुत कुछ।
Next Story