तेलंगाना

हैदराबाद: गाला समारोह अमेरिका-भारत संबंधों की 75वीं वर्षगांठ का प्रतीक

Nidhi Singh
6 Jun 2022 11:27 AM GMT
हैदराबाद: गाला समारोह अमेरिका-भारत संबंधों की 75वीं वर्षगांठ का प्रतीक
x
यूएस इंडिपेंडेंस डे गाला में चार्जे लैसीना, कॉन्सल जनरल रीफमैन और गवर्नर सुंदरराजन के भाषण शामिल थे।

हैदराबाद: यूएस चार्ज डी'अफेयर्स पेट्रीसिया लैसीना ने अमेरिका की स्वतंत्रता के 246 साल पूरे होने का जश्न मनाने और यूएस-भारत राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए हैदराबाद का दौरा किया। तेलंगाना राज्य की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन इस सप्ताह स्वतंत्रता दिवस समारोह में चार्जे लसीना और अमेरिकी महावाणिज्यदूत जोएल रीफमैन के साथ शामिल हुईं।

चार्जे लसीना ने कहा, "अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस मनाने और अमेरिका-भारत संबंधों की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए हैदराबाद में होना सम्मान की बात है।" "तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा अमेरिका-भारत साझेदारी की कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मुझे आपके साथ उस कहानी का हिस्सा बनने पर गर्व है।"

चार्जे लसीना ने 2 जून को सेमी-एरिड ट्रॉपिक्स के लिए अंतर्राष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान का दौरा किया, जिसे यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) से समर्थन प्राप्त है। उन्होंने ताज फलकनुमा में महिला नेताओं के साथ डिनर भी किया। उन्होंने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए भारत के पहले व्यापक क्लिनिक मित्र क्लिनिक की भी यात्रा की, जिसे यूएसएआईडी का भी समर्थन प्राप्त है और नानकरमगुडा में नई अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की सामान्य सुविधा के निर्माण स्थल का दौरा किया।

"हमारा नया वाणिज्य दूतावास भविष्य के अमेरिका-भारत संबंधों पर एक डाउन पेमेंट है।" अमेरिकी महावाणिज्यदूत जोएल रीफमैन ने कहा, जो अपना पद छोड़ देंगे और जून के मध्य में संयुक्त राज्य अमेरिका लौट आएंगे। "हालांकि मैं इस बात से हैरान हूं कि हैदराबाद में मेरा समय कितनी जल्दी बीत गया, मैं यह जानना छोड़ दूंगा कि हम अमेरिकियों, भारतीयों और दोस्तों के रूप में एक साथ अपना काम जारी रखेंगे।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta