तेलंगाना

हैदराबाद: DRDO ने डिफेंस स्टार्टअप्स के साथ की बातचीत

Nidhi Markaam
29 May 2023 4:54 AM GMT
हैदराबाद: DRDO ने डिफेंस स्टार्टअप्स के साथ की बातचीत
x
डिफेंस स्टार्टअप्स के साथ की बातचीत
दिल्ली: हैदराबाद के रिसर्च सेंटर इमारत में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा एक दिवसीय उद्योग संवाद और विचार-मंथन सत्र का आयोजन किया गया।
शनिवार को आयोजित, इसका उद्देश्य डीआरडीओ की विभिन्न उद्योग-अनुकूल पहलों और नीतियों पर जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ एमएसएमई और स्टार्ट-अप सहित सभी रक्षा उद्योगों को उनकी चिंताओं को समझने के लिए एक मंच पर लाना था।
इस कार्यक्रम में 180 से अधिक उद्योगों ने भाग लिया, एक आधिकारिक विज्ञप्ति रविवार को।
रक्षा अनुसंधान एवं विकास विभाग के सचिव और डीआरडीओ के अध्यक्ष समीर वी कामत ने खुले विचार-मंथन सत्र 'चिंतन' की अध्यक्षता की।
उन्होंने उद्योग को आश्वासन दिया कि डीआरडीओ उन्हें हर संभव सहायता देगा और भारत को एक शुद्ध रक्षा निर्यातक बनाने के लिए उनकी क्षमताओं के निर्माण में एक संरक्षक की भूमिका निभाएगा।
डीआरडीओ के अध्यक्ष ने नियमित रूप से इस तरह की पहल करने की आवश्यकता पर जोर दिया क्योंकि ये आयोजन पूर्ण आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के लिए भारतीय रक्षा विनिर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एक नई प्रेरणा प्रदान करते हैं।
इस कार्यक्रम ने खुले विचार-मंथन सत्र के दौरान आत्माचिंतन और मंथन के लिए एक अनूठी शुरुआत प्रदान की और उद्योगों को वर्तमान परिदृश्य में आवश्यक चुनौतियों, अपेक्षाओं और समर्थन को व्यक्त करने का अवसर प्रदान किया।
ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के विजन को आगे बढ़ाने और उद्योग को सुविधा प्रदान करने के लिए एक नए सिरे से परिभाषित ढांचा तैयार करने पर चर्चा हुई।
Next Story