तेलंगाना

हैदराबाद स्थित फर्म ने कृषि और रसद उपयोग के लिए ड्रोन लॉन्च किए

Bharti sahu
1 Jun 2023 2:56 PM GMT
हैदराबाद स्थित फर्म ने कृषि और रसद उपयोग के लिए ड्रोन लॉन्च किए
x
हैदराबाद

हैदराबाद: ड्रोन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए, आईटी समाधान, मानव पूंजी सेवाओं, ई-निगरानी और ड्रोन निर्माण के लिए जानी जाने वाली हैदराबाद स्थित कंपनी मैगेलैनिक क्लाउड ने विभिन्न क्षमताओं और श्रेणियों के साथ कृषि और रसद ड्रोन पेश किए हैं। भारत में बने ये ड्रोन मानव मार्गदर्शन की आवश्यकता के बिना स्वायत्त संचालन में सक्षम हैं। इन ड्रोनों का प्रक्षेपण कंपनी के वार्षिक वित्तीय परिणामों की घोषणा के साथ हुआ।

मैगेलैनिक क्लाउड लॉजिस्टिक्स ड्रोन, कृषि-छिड़काव वाले ड्रोन और कस्टम सहित उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। लॉजिस्टिक्स ड्रोन की परिचालन सीमा 5 किमी से 60 किमी तक होती है और यह 2 किलो से लेकर 100 किलो तक का कार्गो पेलोड ले जा सकता है।
ये पूरी तरह से स्वायत्त ड्रोन मानव पायलटों के बिना जटिल लॉजिस्टिक्स मिशन को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं। मैगेलैनिक क्लाउड के सीईओ सुधीर रेड्डी थुम्मा ने कहा, "हमारे हालिया अधिग्रहणों ने हमें उन्नत उन्नत तकनीक के साथ वीडियो-आधारित ई-निगरानी और ड्रोन सेगमेंट में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है जो अत्याधुनिक ड्रोन और एआई/एमएल क्षमताओं को जोड़ती है।
ई-निगरानी प्रणालियों में हमारी विशेषज्ञता, हमारे उन्नत वितरण और निगरानी ड्रोन के साथ, हमें रक्षा, कृषि, फार्मास्यूटिकल्स, ई-कॉमर्स, रियल एस्टेट और खुदरा जैसे क्षेत्रों में विस्तार करने की अनुमति देती है। हमने हैवी-ड्यूटी लॉजिस्टिक्स ड्रोन सेगमेंट में स्टेज-2 टेस्टिंग पहले ही पूरी कर ली है और रक्षा आवश्यकताओं के लिए भी अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं


Next Story