तेलंगाना

हैदराबाद: वेब सीरीज से प्रेरित एक अपहरण गिरोह गिरफ्तार

Kunti Dhruw
16 Feb 2022 7:46 AM GMT
हैदराबाद: वेब सीरीज से प्रेरित एक अपहरण गिरोह गिरफ्तार
x
काल्पनिक घटनाओं पर आधारित बहुत सी फिल्में अजीबो-गरीब कहानियां दिखाती हैं।

हैदराबाद, काल्पनिक घटनाओं पर आधारित बहुत सी फिल्में अजीबो-गरीब कहानियां दिखाती हैं। यह फिल्में लोगों के मनोरंजन के लिए दिखाई जाती है। वहीं बहुत से लोग सुपरहिट फिल्मों के डायलाग्स प्रभावित होकर अपनी वास्तविक जिंदगी में दोहराते हैं। तो कुछ लोग मौज-मस्ती के तौर पर अपने पसंदीदा फिल्मों के किरदारों की नकल करते हैं। लेकिन हैदराबाद से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने वेब सीरीज से प्रेरित होकर अपना एक अपहरण गिरोह बना लिया था। जी हां व्यक्ति महिलाओं सहित अन्य लोगों को फिरौती के लिए, अपहरण करने के लिए भर्ती किया करता था, जिसे पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया है।


वेस्ट जोन के डीसीपी डी जोएल डेविस ने कहा,

एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, वेस्ट ज़ोन के डीसीपी डी जोएल डेविस ने कहा, 'आरोपी सुरेश एक आनलाइन नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ से प्रेरित हुआ, जिसमें इसका मुख्य पात्र लोगों को कई अपराध करने के लिए भर्ती करता था। इसी तरह, उसने एक योजना बनाई और एक की भर्ती की।' उन्होंने बताया कि आरोपी सुरेश ने कुछ लोगों के साथ, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, उन्हें अपने गिरोह का हिस्सा बनाया और उनसे निर्दोष लोगों का अपहरण कर, उनके परिवार वालों को डरा धमकाकर आसानी से पैसा कमाने का तरीका बताया।

आपको बता दें कि 6 फरवरी को एक महिला शिकायत कर बताया कि उसका छोटा बेटा लापता है और उसे रिहा करने के लिए अपहरणकर्ता ने फिरौती की मांग की है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

सोशल मैसेजिंग एप का लिया सहारा

पुलिस ने कहा कि इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी सुरेश अपने दोस्तों के सर्कल में लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए सोशल मैसेजिंग ऐप के जरिए वायस मैसेज, टेक्स्ट मैसेज भेजकर किराए की महिलाओं की मदद से उन्हें भी प्रेरित किया। पुलिस ने कहा कि पीड़ित महिलाओं को बहला-फुसलाकर फंसाया जाता था, इसलिए वे कभी शिकायत नहीं करती थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta