तेलंगाना

तेलंगाना की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर रूलिंग पार्टी TRS को झटका, BJP कैंडिडेट ई.राजेंद्र ने की जीत हासिल

Kunti
2 Nov 2021 4:10 PM GMT
तेलंगाना की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर रूलिंग पार्टी TRS को झटका, BJP कैंडिडेट ई.राजेंद्र ने की जीत हासिल
x
तेलंगाना में करीमनगर जिले की हुजूराबाद विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है।

तेलंगाना में भाजपा ने टीआरएस से छीनी हुजूराबाद सीट- भाजपा ने हुजूराबाद विधानसभा सीट सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) से छीन ली, जिसमें भाजपा के एटेला राजेंदर ने TRS उम्मीदवार को 24,068 के प्रभावशाली अंतर से हराया। राजेंद्र ने अपने टीआरएस प्रतिद्वंद्वी जी श्रीनिवास यादव के खिलाफ 1,06,780 वोट हासिल किए, जिन्होंने 82,712 वोट हासिल किए। जबकि कांग्रेस महज 3,012 वोटों के साथ काफी पीछे रह गई थी।

हुजूराबाद से कुल 30 उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि, मुख्य मुकाबला TRS के श्रीनिवास यादव और BJP के ई. राजेंद्र के बीच है। ताजा रुझानों के मुताबिक ई. राजेंद्र 5000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। ई.राजेंद्र तेलंगाना में 2014 से 2018 तक वित्त मंत्री और 2019 से 2021 तक स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। वे TRS से चार बार MLA रहे हैं और कमलापुर और हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्रों के प्रतिनिधि रह चुके हैं।TRS छोड़कर भाजपा में आए हैं ई. राजेंद्र
ई. राजेंद्र को जमीन हथियाने के आरोपों में राज्य मंत्रिमंडल से हटाया गया था। इसके बाद जून में ई. राजेंद्र के इस्तीफे की वजह से उपचुनाव हुआ था। आरोपों को खारिज करने वाले राजेंद्र ने TRS छोड़ दी थी। अब वे भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। परिणाम भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका उद्देश्य 2023 के विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ TRS के विकल्प के रूप में उभरना है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it