तेलंगाना

हैदराबाद में हीटवेव तेज: यह इलाका सबसे गर्म क्षेत्र के रूप में उभरा है

Nidhi Markaam
3 Jun 2023 5:41 AM GMT
हैदराबाद में हीटवेव तेज: यह इलाका सबसे गर्म क्षेत्र के रूप में उभरा है
x
हैदराबाद में हीटवेव तेज
हैदराबाद: हैदराबाद में शुक्रवार को पारा खतरनाक 42.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के साथ ही लू का कहर तेज हो गया है.
तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (TSDPS) की एक रिपोर्ट के अनुसार, शहर के इलाकों में, खैरताबाद सबसे गर्म क्षेत्र के रूप में उभरा है।
हैदराबाद इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहा है। बढ़ते तापमान ने विभिन्न इलाकों को प्रभावित किया है, अधिकांश क्षेत्रों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के निशान को पार कर गया है।
हैदराबाद में भीषण गर्मी
हालांकि, खैरताबाद को हैदराबाद में सबसे गर्म क्षेत्र के रूप में पहचाना गया है, यह कोई अकेला मामला नहीं है, क्योंकि पूरा शहर चिलचिलाती गर्मी का खामियाजा भुगत रहा है।
हीटवेव केवल हैदराबाद तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि तेलंगाना के कई अन्य जिलों में भी भीषण गर्मी देखी जा रही है। शुक्रवार को नलगोंडा जिले के दमराचेरला और खम्मम जिले के नेलाकोंडापल्ले में आश्चर्यजनक रूप से 46.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस बढ़ते तापमान ने शुक्रवार को तेलंगाना में सीजन का सबसे गर्म दिन बना दिया है।
टीएसडीपीएस द्वारा पूर्वानुमान
TSDPS के पूर्वानुमान से पता चलता है कि हैदराबाद में आने वाले दिनों में लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। शहर में 5 जून, 2023 तक अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किए जाने की उम्मीद है।
इसके अलावा, तेलंगाना के अन्य जिलों में इससे भी अधिक तापमान देखा जा सकता है, जो इसी अवधि के दौरान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।
Next Story