तेलंगाना

हरीश राव अपने जन्मदिन पर ग्रीन इंडिया चैलेंज में हिस्सा लेते

Nidhi Markaam
4 Jun 2023 5:55 AM GMT
हरीश राव अपने जन्मदिन पर ग्रीन इंडिया चैलेंज में हिस्सा लेते
x
ग्रीन इंडिया चैलेंज में हिस्सा लेते
हैदराबाद: राज्य के वित्त एवं स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव ने अपने जन्मदिन के अवसर पर सांसद जे संतोष कुमार द्वारा शुरू की गई पहल 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' में शनिवार को हैदराबाद सचिवालय में पौधारोपण कर हिस्सा लिया.
“यदि हर घर में एक हरा पेड़ हो तो वह स्वास्थ्य केंद्र बन जाता है। पौधे मानव जाति के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण हैं और पौधों को उगाने से पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य देखभाल संभव है, हरीश राव ने पौधारोपण के बाद कहा।
स्वास्थ्य मंत्री ने हरित हरम के प्रभाव पर भी प्रकाश डाला। “मुख्यमंत्री, के चंद्रशेखर राव, जो दृढ़ता से मानते हैं कि यदि हर कोई स्वस्थ है, तो तेलंगाना तेजी से विकास हासिल करेगा, कार्यक्रम ‘तेलंगाना कु हरिताहरम’ की शुरुआत की, जिसे सफलतापूर्वक लागू किया गया है। इस पहल के परिणामस्वरूप, तेलंगाना में हरियाली में काफी वृद्धि हुई है, जैसे देश में कहीं और नहीं हुई है,” उन्होंने कहा।
हरीश राव ने सांसद संतोष कुमार द्वारा की गई जीआईसी पहल की प्रशंसा की। "मुझे 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' में भाग लेने और अपने जन्मदिन के अवसर पर एक पौधा लगाने की खुशी है। मैं सभी से इस सामाजिक जिम्मेदारी में भाग लेने का आग्रह करता हूं, ”उन्होंने कहा।
विशेष सचिव, राजशेखर रेड्डी, अध्यक्ष, TSMSIDC, एरोला श्रीनिवास और अन्य सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
Next Story