तेलंगाना

हनमकोंडा : प्रोफेसर दीपक गर्ग ने एसआर यूनिवर्सिटी के कुलपति का पदभार ग्रहण किया

Nidhi Markaam
3 Jun 2023 2:13 PM GMT
हनमकोंडा : प्रोफेसर दीपक गर्ग ने एसआर यूनिवर्सिटी के कुलपति का पदभार ग्रहण किया
x
प्रोफेसर दीपक गर्ग ने एसआर यूनिवर्सिटी
हनमकोंडा: एसआर यूनिवर्सिटी (एसआरयू) के चांसलर ए वरदा रेड्डी की एक घोषणा के अनुसार, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के क्षेत्र के विशेषज्ञ प्रो. दीपक गर्ग ने आधिकारिक तौर पर एसआर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का पदभार संभाल लिया है.
शनिवार को यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में रेड्डी ने प्रोफेसर गर्ग की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। विशेष रूप से, प्रो गर्ग ने यूनाइटेड किंगडम और भारत के संयुक्त न्यूटन भाभा फंड के माध्यम से एआई में दस लाख से अधिक छात्रों और शिक्षकों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षित किया है।
उन्होंने कई स्टार्टअप्स के बोर्ड में प्रभावशाली पदों पर भी काम किया है और प्रसिद्ध उद्यम निधियों के तकनीकी सलाहकार के रूप में कार्य किया है।
इसके अलावा, एआई पर NVIDIA-BU अनुसंधान केंद्र के निदेशक के रूप में प्रोफेसर गर्ग का अनुभव इस क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता को और मजबूत करता है।
एसआरयू ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बी.टेक) प्रोग्राम शुरू करके एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। प्रो. गर्ग ने इस प्रतिष्ठित संस्थान के कुलपति के रूप में एसआर विश्वविद्यालय में शामिल होने के बारे में उत्साह व्यक्त किया।
Next Story