तेलंगाना

हनमकोंडा: पिंगले महिला कॉलेज के 2 छात्रों ने आईआईटी, गुवाहाटी में सुरक्षित सीटें की हासिल

Nidhi Singh
2 July 2022 1:31 PM GMT
हनमकोंडा: पिंगले महिला कॉलेज के 2 छात्रों ने आईआईटी, गुवाहाटी में सुरक्षित सीटें की हासिल
x

हनमकोंडा : पिंगले गवर्नमेंट कॉलेज फॉर विमेन की दो छात्राओं ने प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी में प्रवेश हासिल किया है. सामान्य पारिवारिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले पुल्लुरु ऋषिका और रामगिरि श्रव्य को विकास अध्ययन में एम.ए. कार्यक्रम में प्रवेश मिला। हालाँकि केवल 48 सीटें थीं और प्रतियोगिता बहुत अधिक थी, दोनों ने प्रवेश परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और अपने माता-पिता और शिक्षकों के आनंद और गौरव के लिए सीटें हासिल कीं। जब ऋषिका बीए (ईपीपी) कर रही थीं, तब श्रव्या बीए (एचईपी) कर रही थीं। वे अपने बीए प्रोग्राम के छठे सेमेस्टर में थे।

यह पहली बार है जब वारंगल के सामाजिक विज्ञान के छात्रों ने आईआईटी गुवाहाटी में सीटें सुरक्षित की हैं। उन्हें इस स्वायत्त कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ डी रामकृष्ण रेड्डी की देखरेख में कॉलेज में हमारे प्रतिस्पर्धी सेल के माध्यम से प्रशिक्षित और निर्देशित किया गया था। काकतीय विश्वविद्यालय के वीसी प्रो टी रमेश, रजिस्ट्रार प्रो बी वेंकटराम रेड्डी, परीक्षा नियंत्रक प्रो पी मल्ला रेड्डी और अन्य ने इस उपलब्धि के लिए दोनों को बधाई दी है।

इस अवसर पर बोलते हुए, प्राचार्य डॉ जी राजा रेड्डी ने कहा कि दोनों ने अपनी पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और याद दिलाया कि कॉलेजिएट के आयुक्त द्वारा आयोजित जिग्नसा प्रतियोगिता में ऋषिका और श्राव्य ने चार अन्य लोगों के साथ अपनी परियोजना के लिए राज्य स्तर पर प्रथम पुरस्कार जीता था। शिक्षा और 25,000 रुपये का पुरस्कार जीता। केयू वीसी रमेश ने इस सफलता को हासिल करने के लिए छात्रों और उनके शिक्षकों की सराहना की है। ऋषिका और श्रेया ने कहा कि वे सिविल सेवा परीक्षा का लक्ष्य बना रहे थे। शनिवार को जब छात्रों ने केयू वीसी और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की तो फैकल्टी मेंबर्स डॉ जी रेणुका, वाइस प्रिंसिपल डॉ सुहासिनी मौजूद थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta