तेलंगाना

हज 2023: तेलंगाना से करीब 7000 लोग तीर्थ यात्रा पर जाएंगे

Nidhi Markaam
30 May 2023 4:56 AM GMT
हज 2023: तेलंगाना से करीब 7000 लोग तीर्थ यात्रा पर जाएंगे
x
तेलंगाना से करीब 7000 लोग तीर्थ यात्रा
हैदराबाद: बेसब्री से प्रतीक्षित हज यात्रा नजदीक आ रही है और इस साल तेलंगाना से लगभग 7,000 लोग इस पवित्र यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं.
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, कोप्पुला ईश्वर ने हाल ही में घोषणा की कि तीर्थयात्रा की सुविधा के लिए 5 जून से विशेष चार्टर्ड उड़ानें संचालित होंगी। हज समिति भवन में आयोजित एक बैठक में मंत्री ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की और तीर्थयात्रियों की सुविधा और सुविधा के लिए तेलंगाना सरकार द्वारा किए गए विशेष प्रावधानों पर जोर दिया।
तेलंगाना सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक प्रयास किए हैं कि तीर्थयात्रियों के लिए सभी सुविधाएं सुव्यवस्थित और आसानी से उपलब्ध हों। मंत्री ने उल्लेख किया कि हज हाउस में डायस, आरामदायक बैठने की व्यवस्था, बस से उतरने के स्थान, सामान की जांच और चेक-इन काउंटर सहित कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।
विस्तारा एयरलाइंस ने विशेष रूप से हज 2023 के लिए विशेष उड़ानें संचालित करने के लिए राज्य सरकार के साथ सहयोग किया है। मंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी तीर्थयात्रियों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन और मैन्युअल बुकिंग दोनों सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।
मंत्री ने सभी तीर्थयात्रियों से दिल से अपील की, उन्हें तेलंगाना सरकार द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट सुविधाओं और व्यवस्थाओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।
हज समिति भवन में बैठक के दौरान तैयारियों पर चर्चा करने और अपना समर्थन देने के लिए विभिन्न अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। विधायक जाफर हुसैन, हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम, अल्पसंख्यक विभाग के सरकारी सलाहकार एके खान और राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद मसीउल्लाह खान बैठक में शामिल हुए।
Next Story