तेलंगाना

जीएचएमसी 20 जून से विकलांगों, बुजुर्गों के लिए मूल्यांकन शिविर करेगा आयोजित

Nidhi Singh
19 Jun 2022 3:37 PM GMT
जीएचएमसी 20 जून से विकलांगों, बुजुर्गों के लिए मूल्यांकन शिविर करेगा आयोजित
x

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) 20 जून से 7 जुलाई तक विशेष रूप से विकलांगों और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले पात्र वरिष्ठ नागरिकों को चयनित सहायता और उपकरण वितरित करने के लिए पहचान और मूल्यांकन शिविर आयोजित करेगा।

जीएचएमसी के अधिकारियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 30 सर्किलों में से प्रत्येक में एक शिविर के साथ स्थानों की पहचान की है। जीएचएमसी सामुदायिक हॉल, खेल परिसर और बहुउद्देशीय समारोह हॉल, जिसमें लगभग 250 से 300 व्यक्ति बैठ सकते हैं, की पहचान की गई है और शिविर एक दिन में दो स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।

जीएचएमसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सोमवार को शिविर एएस राव नगर में सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन बिल्डिंग और रामंतपुर के गांधीनगर कम्युनिटी हॉल में आयोजित किया जाएगा।

लाभार्थियों को सरवाइकल कॉलर फ्लेक्सो, लुम्बो सेक्रल बेल्ट, व्हीलचेयर, ट्राइसाइकिल, बीटीई डिजिटल हियरिंग एड कैलीपर्स और कृत्रिम अंग वितरित किए जाएंगे। विशेष रूप से विकलांग बच्चों के लिए ब्रेल किट, बहु-संवेदी समावेशी शैक्षिक विकास किट (MSIED), क्रच एल्बो वॉकिंग स्टिक, दृष्टिबाधित लोगों के लिए ब्रेल बेंत, रोलेटर, डेज़ी प्लेयर और कुष्ठ रोग से प्रभावित लोगों के लिए दैनिक जीवन की गतिविधियाँ (ADL) किट भी होंगी। वितरित।

पात्र लाभार्थियों को उपकरण भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (ALIMCO) द्वारा GHMC के समन्वय से प्रदान किए जाएंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta