तेलंगाना

गजवेल-सिद्दीपेट रेल परीक्षण 60 दिनों में चला: तेलंगाना के मंत्री हरीश राव

Nidhi Markaam
2 Jun 2023 11:08 AM GMT
गजवेल-सिद्दीपेट रेल परीक्षण 60 दिनों में चला: तेलंगाना के मंत्री हरीश राव
x
गजवेल-सिद्दीपेट रेल परीक्षण
हैदराबाद: यह कहते हुए कि गजवेल से सिद्दीपेट तक रेलवे लाइन पर काम चल रहा है, तेलंगाना के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि इसका ट्रायल रन 60 दिनों के भीतर आयोजित किया जाएगा।
मंत्री ने गुरुवार को मंडलापल्ली में गजवेल-सिद्दीपेट रेलवे ट्रैक के कार्य प्रगति और समय सीमा का निरीक्षण किया और रेलवे अधिकारियों के साथ प्रगति कार्यों की समीक्षा की।
यह इंगित करते हुए कि मनोहराबाद से कोथापल्ली तक 151 किलोमीटर लंबी नई रेलवे लाइन पहले से ही गजवेल तक बढ़ाई जा रही थी, हरीश राव ने कहा कि नया ट्रैक गजवेल-सिद्दीपेट और सिरिसिला को सिकंदराबाद से जोड़ने के अलावा रास्ते में कई अन्य स्थानों को भी जोड़ेगा।
मंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने सिद्दीपेट-सिरसिला रेलवे लाइन कार्यों के लिए 500 करोड़ रुपये दिए थे, जो जल्द ही शुरू होने वाले हैं और 15 अगस्त तक पूरे हो जाएंगे।
"चूंकि सिद्दीपेट पहले से ही एक आईटी टावर और औद्योगिक गलियारा प्राप्त कर रहा था, रेलवे सेवा विकास को और बढ़ावा देगी," मंत्री ने कहा। उन्होंने मित्तपल्ली-हनमाकोंडा में सड़क उपरि-पुल निर्माण की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।
हरीश राव ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि निर्माण के दौरान यातायात प्रभावित न हो।
कलेक्टर प्रशांत जीवन पाटिल, उप मुख्य अभियंता (रेलवे) संतोष कुमार, सहायक कार्यकारी अभियंता सोमराजू, वरिष्ठ अनुभाग अभियंता जनार्दन बाबू, सिद्दीपेट आरडीओ रमेश बाबू राशि अन्य हरीश राव के साथ थे।
Next Story