तेलंगाना

वित्‍त मंत्री हरीश राव संभालेंगे स्‍वास्‍थ्‍य परिवार कल्‍याण मंत्रालय का पदभार

Kunti
10 Nov 2021 8:19 AM GMT
वित्‍त मंत्री हरीश राव संभालेंगे स्‍वास्‍थ्‍य परिवार कल्‍याण मंत्रालय का पदभार
x
तेलंगाना (Telangana) के वित्‍त मंत्री हरीश राव (Harish Rao) अब राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य, चिकित्‍सा व परिवार कल्‍याण विभाग भी संभालेंगे ।

हैदराबाद, तेलंगाना (Telangana) के वित्‍त मंत्री हरीश राव (Harish Rao) अब राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य, चिकित्‍सा व परिवार कल्‍याण विभाग भी संभालेंगे। मंगलवार को मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM Chandrashekhar Rao) ने यह एलान किया। इससे पहले एटाला राजेंद्र स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे। 2 मई को मुख्‍यमंत्री चंद्रशेखर राव ने उन्‍हें पद से हटा दिया। तब से इस पद का कार्यभार मुख्‍यमंत्री स्‍वयं देख रहे थे लेकिन आज उन्‍होंने इसे हरीश राव के हवाले कर दिया।

दो दशक तक TRS के साथ किया काम
बता दें कि तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (TRS) के साथ करीब दो दशक तक काम करने के बाद पूर्व मंत्री एटला राजेंद्र ने जून में अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। पूर्व मंत्री को हैदराबाद के बाहरी इलाके में उनके परिवार के स्‍वामित्‍व वाली फर्म के स्‍वामित्‍व वाली जमीन हड़पने के आरोपों के बाद मंत्रिमंडल से निकाल दिया गया था।
हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक गौरतलब है कि तेलंगाना के हुजूराबाद उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एटाला राजेंदर ने तकरीबन 24 हजार 68 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। यह चुनाव भी इसी वजह से हुआ क्योंकि एटाला राजेंदर ने इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, भूमि हथियाने के आरोपों के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एटाला राजेंदर को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया था। इस बात से नाराज एटाला राजेंदर ने इस्तीफा दिया। फिर एटाला राजेंदर ने भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लिया था। उन्हें चुनावी मैदान में उतारा गया और टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) का गढ़ मानी जाने वाली सीट अब भाजपा की झोली में आ गई। एटाला राजेंदर वर्ष 2009 से ही इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक एटला राजेंद्र ने कहा था कि पिछले पांच सालों से उनके और पार्टी नेतृत्‍व के बीच खाई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि मंत्री के रूप में उन्‍हें अपमान का सामना करना पड़ा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it