तेलंगाना

विश्व कप '23 को खतरे में डालने से बचने के लिए चुनाव, हॉकी इंडिया सीओए को एफआईएच बताएगा

Nidhi Singh
16 July 2022 4:43 PM GMT
विश्व कप 23 को खतरे में डालने से बचने के लिए चुनाव, हॉकी इंडिया सीओए को एफआईएच बताएगा
x

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) हॉकी इंडिया को संचालित करने वाली प्रशासकों की समिति को पत्र लिखकर उसे चुनाव कराने और जनवरी में ओडिशा में होने वाले पुरुष विश्व कप को ''खतरे में डालने'' से बचने के लिए कहेगा.

एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड ने शुक्रवार को महिला विश्व कप के मौके पर स्पेन के टेरासा में अपनी बैठक में सीओए को आधिकारिक संचार भेजने का निर्णय लिया।

भुवनेश्वर और राउरकेला में होने वाले आगामी एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप को खतरे में नहीं डालने के लिए एफआईएच जल्द से जल्द भारत के हॉकी शासी निकाय के चुनाव कराने के अनुरोध के साथ हॉकी इंडिया के प्रशासकों की समिति को एक आधिकारिक संचार भेजेगा। जनवरी 2023," एफआईएच ने शनिवार को कहा।

विश्व शासी निकाय की कार्यकारी बोर्ड की अगली बैठक एफआईएच कांग्रेस से पहले 3 नवंबर को होगी, जो वस्तुतः 4-5 नवंबर, 2022 को होगी।

एफआईएच की कार्यकारी बोर्ड की अगली बैठक में हॉकी इंडिया की स्थिति की फिर से समीक्षा किए जाने की उम्मीद है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मई में हॉकी इंडिया को तीन सदस्यीय सीओए के तहत रखा था, यह देखते हुए कि महासंघ ने राष्ट्रीय खेल संहिता का उल्लंघन किया था।

अदालत का फैसला भारत के पूर्व खिलाड़ी असलम शेर खान की याचिका पर आया, जिन्होंने हॉकी इंडिया के आजीवन सदस्य के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा की नियुक्ति को चुनौती दी थी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta