तेलंगाना

चुनाव आयोग ने की 29 नवंबर को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में MLC चुनावों की घोषणा

Kunti
31 Oct 2021 1:58 PM GMT
चुनाव आयोग ने की 29 नवंबर को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में MLC चुनावों की घोषणा
x
कोरोनावायरस महामारी के कारण चुनाव टालने के बाद, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधायक कोटे के तहत राज्य विधान परिषद सीटों (एमएलसी) के लिए मतदान 29 नवंबर को होगा।

कोरोनावायरस महामारी के कारण चुनाव टालने के बाद, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विधायक कोटे के तहत राज्य विधान परिषद सीटों (एमएलसी) के लिए मतदान 29 नवंबर को होगा। चुनाव आयोग ने सीटों की घोषणा की तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तीन क्रमशः। ECI ने उम्मीदवारों को 9 से 16 नवंबर तक नामांकन दाखिल करने की अनुमति दी। नामांकन की जांच 17 नवंबर को होगी, जबकि ECI ने नाम वापसी के लिए 22 तक का समय दिया है।

चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि मतदान 29 नवंबर को होगा और मतगणना के बाद उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। तेलंगाना में पिछले तीन जून से खाली हुई छह सीटें क्रमश: गुथा सुखेंद्र रेड्डी, एन विद्या सागर राव, कदीम श्रीहरि, बी वेंकटेश्वरलू, अकुला ललिता और मोहम्मद फरीदुद्दीन के सेवानिवृत्त होने के कारण हैं।
इसी तरह, चिन्ना गोविंदा रेड्डी, मोहम्मद शरीफ और सोमू वीराराजू के 31 मई तक कार्यकाल पूरा करने के बाद आंध्र प्रदेश में तीन एमएलसी हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it