तेलंगाना

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के 'स्पष्ट उल्लंघन' के लिए तेलंगाना के 2 अधिकारियों को दी चेतावनी

Kunti
7 Dec 2021 2:21 PM GMT
चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के स्पष्ट उल्लंघन के लिए तेलंगाना के 2 अधिकारियों को दी चेतावनी
x
भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव सोमेश कुमार को तेलंगाना विधान परिषद के लिए चल रहे।

नई दिल्ली: भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव सोमेश कुमार को तेलंगाना विधान परिषद के लिए चल रहे. द्विवार्षिक चुनावों के संचालन में उनके कद के अधिकारी से अपेक्षित सावधानी बरतने के लिए आगाह किया है।

आयोग ने मुख्य सचिव को एक औपचारिक और रिकॉर्ड करने योग्य चेतावनी जारी करने और मॉडल के स्पष्ट उल्लंघन के लिए सी सुदर्शन रेड्डी, सचिव नगर प्रशासन और शहरी विकास (एमए एंड यूडी), और अरविंद कुमार, विशेष मुख्य सचिव, एमए एंड यूडी को आयोग की नाराजगी जारी करने का निर्देश दिया है। आचार संहिता (एमसीसी)। तेलंगाना विधान परिषद की 12 सीटों के लिए नौ स्थानीय प्राधिकरणों के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए द्विवार्षिक चुनाव इस साल 10 दिसंबर को होंगे।
एमएस शिक्षा अकादमी
चुनाव आयोग की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मतदान 10 दिसंबर, 2021 को सुबह 8 बजे से शाम 4.00 बजे तक होगा। मौजूदा सदस्यों के सेवानिवृत्त होने के कारण चुनाव आवश्यक हैं। विधान परिषद के इन 12 सदस्यों का कार्यकाल, पूरनम सतीश कुमार, पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी, तेरा चिन्नापा रेड्डी, वी। भूपाल रेड्डी, कलवाकुंतला कविता, बालासानी लक्ष्मीनारायण, टी। भानुप्रसाद राव, नारदसु लक्ष्मण राव, कासिरेड्डी नारायण रेड्डी, कुचुकल्ला दामोदर रेड्डी, रंगा रेड्डी, पटनाम महेंद्र रेड्डी और सुनकारी राजू अगले साल 4 जनवरी को समाप्त होंगे।
आयोग ने 9 नवंबर 2021 को तेलंगाना विधान परिषद के लिए 9 स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों से 12 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनावों की घोषणा की थी, क्योंकि मौजूदा सदस्यों की सेवानिवृत्ति हो गई थी। इस चुनाव के लिए अधिसूचना 16 नवंबर, 2021 को जारी की गई थी और आदर्श आचार संहिता 9 नवंबर, 2021 को ही तत्काल प्रभाव से लागू हो गई थी।
विज्ञप्ति के अनुसार, चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने की तिथि 16 नवंबर है। नामांकन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर होगी जबकि उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 26 नवंबर होगी.. इसमें कहा गया है, "मुख्य सचिव, तेलंगाना को राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया जा रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चुनाव कराने की व्यवस्था करते समय COVID-19 रोकथाम उपायों के बारे में मौजूदा निर्देशों का पालन किया जाए।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it