तेलंगाना

अच्छा खाएं, अच्छा महसूस करें: हैदराबाद में स्वस्थ कैफे देखने के लिए

Nidhi Markaam
30 May 2023 10:39 AM GMT
अच्छा खाएं, अच्छा महसूस करें: हैदराबाद में स्वस्थ कैफे देखने के लिए
x
हैदराबाद में स्वस्थ कैफे देखने के लिए
हैदराबाद: बाहर खाना खाना स्वाद चखने का पर्याय बन गया है। लेकिन, आज हम में से अधिकांश लोग अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने स्वस्थ विकल्पों की तलाश की और कैलोरी युक्त खाद्य पदार्थों को उनके स्वस्थ संस्करणों के साथ बदल दिया। जहां ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं, वहीं वे कैलोरी की मात्रा को लेकर भी चिंतित रहते हैं और अब सही खाने पर ध्यान दे रहे हैं। इसलिए स्वस्थ भोजन प्रवृत्तियों की ओर स्विच करें! इससे रेस्तरां भी ग्राहकों की पसंद के अनुसार स्वस्थ भोजन की पेशकश कर रहे हैं और बदले में, उपभोक्ताओं के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं।
स्वादिष्ट भोजन की एक अद्भुत विविधता के लिए नीचे दी गई जगहों की जाँच करें, जहाँ आपको अपने शरीर में कैलोरी की संख्या के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है:
स्वादिष्ट मधुमक्खी
मिठाई के लिए एक अद्भुत जगह, यह बंजारा हिल्स (गली संख्या 4) में स्थित है। यह कुछ स्वादिष्ट डेसर्ट परोसता है जो शुगर-फ्री, मैदा-फ्री, ग्लूटेन-फ्री और बिना किसी कृत्रिम रंग के हैं। ये मिठाइयाँ बाजरा के एक गुप्त मिश्रण से बनाई जाती हैं जिसे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोग खा सकते हैं। इस गर्मी में, उनके मौसम के विशेष - 'मैंगो ट्रेस लीचेस' का प्रयास करें।
ईशा लाइफ महामुद्रा
महामुद्रा एक परिष्कृत भोजन रेस्तरां है जो सात्विक भोजन परोसता है। इस जगह में एक अद्भुत आउटडोर बैठक और दक्षिण भारतीय और उत्तर भारतीय व्यंजनों की एक दिलचस्प और अनूठी श्रृंखला के साथ एक शाही अनुभव है। भोजन बहुत सारे बाजरा और सब्जियों के साथ बनाया जाता है, और सभी व्यंजन तांबे की प्लेटों में परोसे जाते हैं। महामुद्रा शहर में अवश्य आजमाया जाने वाला रेस्तरां है।
जरूर ट्राई करें: कोल्लू सूप, रागी कांजी, बीसी बेले गोदी
ऋषि फार्म कैफे
जुबली हिल्स में स्थित कैफे, हैदराबाद में फार्म-टू-टेबल भोजन की अवधारणा को पेश करने वाले पहले कैफे में से एक है। यह अपने ताजा, स्वस्थ और प्रोटीन युक्त भोजन के लिए प्रसिद्ध है, और भोजन के लिए सामग्री को उनके खेतों से पिज्जा, सलाद से लेकर चावल के कटोरे और सूप तक सावधानी से हाथ से उठाया जाता है।
सेहतमंद
जरूर ट्राई करें: प्रोटीन पंच सलाद, मसला हुआ चना और फेटा सैंडविच, तोरी और मिर्च पिज्जा।
Next Story