तेलंगाना

कांग्रेस ने तेलंगाना राज्य दिवस पर लोगों को बधाई दी

Nidhi Markaam
2 Jun 2023 1:15 PM GMT
कांग्रेस ने तेलंगाना राज्य दिवस पर लोगों को बधाई दी
x
तेलंगाना राज्य दिवस
नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को तेलंगाना के लोगों को उसके स्थापना दिवस की बधाई दी और पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी की भूमिका की सराहना की।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्विटर पर लिखा, 'तेलंगाना के लोगों को उनके राज्य गठन दिवस पर हमारी शुभकामनाएं। तेलंगाना के लोगों की अनगिनत आकांक्षाओं और सपनों से भारत के सबसे युवा राज्य का जन्म हुआ। हमें गर्व है कि कांग्रेस और सोनिया गांधी ने इसे पूरा करने की दिशा में काम किया।
अमेरिका के छह दिवसीय दौरे पर आए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट में कहा, 'भारत का सबसे युवा राज्य तेलंगाना अपने लोगों के धैर्य के लिए जाना जाता है। कांग्रेस एक शानदार तेलंगाना, एक मॉडल राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो अपने किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए समृद्धि लाएगा। आज राज्य के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं।”
इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी तेलंगाना की अपनी हालिया यात्रा का एक वीडियो ट्वीट किया और कहा, “आज वह दिन है जब तेलंगाना ने अपना राज्य का दर्जा हासिल किया। आइए हम उन शहीदों का सम्मान करें जिन्होंने इस संघर्ष के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया और तेलंगाना के भविष्य के प्रति वचनबद्ध हो गए जो इसके युवाओं को सबसे पहले रखता है और उन सभी के सपनों को पूरा करता है जिन्होंने इसके राज्य के लिए लड़ाई लड़ी।
Next Story