तेलंगाना

लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं सीएम केसीआर: जगद्गुरु

Nidhi Markaam
4 Jun 2023 5:45 AM GMT
लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं सीएम केसीआर: जगद्गुरु
x
सीएम केसीआर
हैदराबाद: काशी, उज्जैन के जगदगुरु और वीरशैव पंचपीठ के श्रीशैल पीठ ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा राज्य में समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए की गई पहल की सराहना की है.
शनिवार को यहां राज्य के गठन दिवस समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री के निमंत्रण पर आए जगद्गुरु, चंद्रशेखर शिवाचार्य महास्वामी (काशी), सिद्धलिंग शिवाचार्य महास्वामीजी (उज्जैनी) और चेन्नासिद्ध राम पंडिताराध्य शिवाचार्य महास्वामी ने कहा कि तेलंगाना एक बन गया है। कृषि सहित सभी क्षेत्रों में देश के लिए रोल मॉडल। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में किसान सहित सभी व्यवसायों के लोग खुशी और शांति से रह रहे हैं।
प्रगति भवन का दौरा करने वाले जगद्गुरुओं ने तेलंगाना सरकार द्वारा लागू किए गए विकास और कल्याणकारी कार्यक्रमों की सराहना की। “राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है। किसान को सिंचाई का पानी उपलब्ध कराना सराहनीय है। मुख्यमंत्री कृषि क्षेत्र को मजबूत करने और कृषक समुदाय की सुरक्षा में एक मार्गदर्शक शक्ति हैं, ”उन्होंने कहा।
किसानों के कल्याण के लिए अपने नारे "अब की बार किसान सरकार" के समर्थन के मुख्यमंत्री के दृढ़ संकल्प को महत्वपूर्ण बताते हुए संतों ने भारत के पूर्ण विकास के उद्देश्य से "नया भारत" (न्यू इंडिया) के निर्माण में सहयोग का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने उनके निमंत्रण को स्वीकार करने और राज्य के लोगों को आशीर्वाद देने के लिए संतों का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करने में केंद्र की अक्षमता पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश में पानी और बिजली जैसे प्राकृतिक संसाधन प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं, लेकिन इसका उपयोग अपनी क्षमता के अनुसार नहीं किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के 75 वर्षों में केंद्र के शासकों की लापरवाही के कारण देश के कृषि क्षेत्र को बहुत नुकसान हुआ है, उन्होंने कहा कि किसान देश में सिंचाई सुविधाओं और बिजली की कमी के कारण संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने नया भारत बनाने के लिए संतों का सहयोग और आशीर्वाद मांगा।
इससे पूर्व वैदिक विद्वानों ने धार्मिक छंदों का पाठ कर मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी शोभा को आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने भी पारंपरिक तरीके से पंचाचार्य स्वामीजी का सम्मान किया। सांसद बी बी पाटिल, राज्यसभा सदस्य जे संतोष कुमार, महाराष्ट्र बीआरएस नेता शंकर अन्ना ढोंडगे, माणिक कदम, हिमांशु तिवारी और अन्य उपस्थित थे।
Next Story