तेलंगाना

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार के सामने रखी ये मांग

Kunti
21 Nov 2021 7:46 AM GMT
मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार के सामने रखी ये मांग
x
किसान आंदोलन के बीच मारे गए किसानों के परिवारों के लिए तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ी घोषणा की है.

हैदराबाद: किसान आंदोलन के बीच मारे गए किसानों के परिवारों के लिए तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ी घोषणा की है. तेलंगाना के सीएम KCR ने एलान किया है कि किसानों के प्रदर्शनों के बीच मारे गए प्रत्येक किसान के परिवार को 3 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाने वाला है. उन्होंने बिना किसी शर्त के सेंट्रल गवर्नमेंट से ऐसे सभी पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये की सहायता देने का अनुरोध भी किया है. चंद्रशेखर राव के पुत्र KTR ने इस फैसले की सूचना देते हुए ट्वीट किया है.

उन्होंने बोला है कि कृषि कानूनों के विरुद्ध लड़ते हुए जान गंवाने वाले 750 से अधिक किसानों के परिवारों की सहायता का फैसला तेलंगाना गवर्नमेंट ने किया है. तेलंगाना गवर्नमेंट में मंत्री KTR ने बोला है कि केंद्र सरकार को सभी किसानों पर दर्ज मुकदमों को भी बिना किसी शर्त के वापस लेना चाहिए.

जिससे पूर्व इस मुद्दे पर बीजेपी सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों के लिए 1-1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग कर चुके है. पंजाब गवर्नमेंट ने पीड़ित किसान परिवारों के लिए पहले ही कई तरह की सहायता की घोषणा की है. KCR की घोषणा के उपरांत यह मांग और तूल पकड़ सकती है. किसान नेता भी ऐसे परिवारों की मदद के लिए मांग करने वाले है. पंजाब और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा का मुद्दा और भी ज्यादा भड़क सकता है. संयुक्त किसान मोर्चा किसानों पर सारे मुकदमे वापस लेने की मांग पहले ही कर चुका है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it