तेलंगाना

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव दिल्ली रवाना, कृष्णा नदी जल बंटवारे का मुद्दा केंद्र के सामने उठाएंगे समक्ष

Kunti
21 Nov 2021 3:54 PM GMT
मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव दिल्ली रवाना, कृष्णा नदी जल बंटवारे का मुद्दा केंद्र के सामने उठाएंगे समक्ष
x
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव रविवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना हुए.

हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव रविवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहां वह केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से कृष्णा और गोदावरी बेसिन में जल आवंटन पर केंद्र से एक न्यायाधिकरण गठित करने का अनुरोध करेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में अपने प्रवास के दौरान राव जरूरी होने पर इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे और राज्य से धान खरीद पर वार्षिक लक्ष्य घोषित करने की भी मांग करेंगे।
राव ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार कृष्णा और गोदावरी नदी के पानी में तेलंगाना के हिस्से पर अपनी बात से पीछे हट रही है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मिलेंगे और मांग करेंगे कि राज्य का हिस्सा तय किया जाए।
तेलंगाना और पड़ोसी आंध्र प्रदेश में नदी जल बंटवारे को लेकर तीखे मतभेद हैं। राव ने यह भी मांग की थी कि केंद्र तेलंगाना से धान खरीद के लिए वार्षिक लक्ष्य से अवगत कराए। उन्होंने कहा था कि मंत्रियों, सांसदों और अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही दिल्ली के लिए रवाना होगा ताकि खरीद की सीमा और धान की खेती पर भी स्पष्टता मिल सके।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it