तेलंगाना

कनाडा स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम स्कीम के तहत TOEFL iBT को स्वीकार करता

Nidhi Markaam
30 May 2023 12:00 PM GMT
कनाडा स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम स्कीम के तहत TOEFL iBT को स्वीकार करता
x
TOEFL iBT को स्वीकार करता
हैदराबाद: कनाडा में स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम (एसडीएस) अब टीओईएफएल (एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी की परीक्षा) परीक्षा को स्वीकार करेगा। शैक्षिक परीक्षण सेवा (ETS) के अनुसार, यह अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक त्वरित अध्ययन परमिट प्रसंस्करण कार्यक्रम है जो देश के मान्यता प्राप्त उत्तर-माध्यमिक विद्यालयों में से एक में पंजीकरण करना चाहते हैं।
आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (आईआरसीसी) अब परीक्षा स्वीकार करेगा। इस परिवर्तन से पहले एसडीएस रूट के लिए आईईएलटीएस एकमात्र अंग्रेजी-भाषा परीक्षण विकल्प उपलब्ध कराया गया था।
"टीओईएफएल के शामिल होने से न केवल सैकड़ों हजारों छात्रों को लाभ होगा, जो हर साल एसडीएस मार्ग का लाभ उठाते हैं, बल्कि संस्थान यह जानकर आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं कि वे आवेदकों के एक व्यापक पूल तक पहुंच सकते हैं, जो अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकते हैं। अंग्रेजी-भाषा प्रवीणता, ”रोहित शर्मा ने ईटीएस में ग्लोबल हायर एजुकेशन एंड वर्कस्किल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन परीक्षार्थियों के पास सर्वोत्तम संभव अनुभव है, ETS, जो GRE और TOEFL को संचालित करता है, ने पिछले महीने अंग्रेजी भाषा प्रवीणता परीक्षा में कई समायोजन किए। संशोधन 26 जुलाई से प्रभावी होंगे।
रिपोर्टों के अनुसार, छात्र अपने एसडीएस आवेदन जमा करते समय 10 अगस्त, 2023 से अपने टीओईएफएल आईबीटी परिणामों को शामिल करना शुरू कर सकते हैं। जब तक सभी योग्यता शर्तों को पूरा किया जाता है, IRCC के अनुसार, अधिकांश SDS आवेदनों को 20 कैलेंडर दिनों के भीतर संभाला जाता है।
160 से अधिक देशों में 12,000 से अधिक विश्वविद्यालय टीओईएफएल को स्वीकार करते हैं, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित प्रसिद्ध स्थानों के साथ-साथ यूनाइटेड किंगडम में 98% से अधिक विश्वविद्यालयों द्वारा सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाता है।
Next Story