तेलंगाना

बीआरएस देश के सामने 'तेलंगाना मॉडल' पेश करेगा: केटीआर

Nidhi Markaam
1 Jun 2023 12:03 PM GMT
बीआरएस देश के सामने तेलंगाना मॉडल पेश करेगा: केटीआर
x
बीआरएस देश के सामने 'तेलंगाना मॉडल
हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के अपने प्रयासों को छोड़ दिया है और इसके बजाय देश को 'तेलंगाना विकास मॉडल' पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री के टी रामा राव ने गुरुवार को कहा।
रामा राव की टिप्पणी उनके पिता केसीआर द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पार्टी बीआरएस के पंख फैलाने के विभिन्न प्रयासों के बीच आई है।
पत्रकारों से बात करते हुए, केटीआर ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का उल्लेख किया और कहा कि देश को एक पार्टी या एक व्यक्ति के खिलाफ अंध घृणा के आधार पर विपक्षी एकता की आवश्यकता नहीं है, बल्कि शासन के सकारात्मक मॉडल पर आधारित है।
“हम जो कह रहे हैं वह सब कुछ करने के बाद, सब कुछ करने के बाद, हम इस नतीजे पर पहुँचे हैं कि एक नई राष्ट्रीय पार्टी (राष्ट्रीय स्तर पर ले जाई जाएगी), क्योंकि इस देश में एक बहुत बड़ा खालीपन है। प्रिंसिपल का विरोध बुरी तरह विफल रहा है।'
केसीआर ने पहले गैर-भाजपा गैर-कांग्रेसी दलों को एकजुट करने के प्रयास में एम के स्टालिन (तमिलनाडु), नीतीश कुमार (बिहार) और अरविंद केजरीवाल (दिल्ली) जैसे अन्य राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों सहित कई नेताओं से मुलाकात की थी। दोनों राष्ट्रीय दल देश का विकास करने में विफल रहे।
केसीआर ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवेश (तत्कालीन टीआरएस) की घोषणा के बाद से महाराष्ट्र में तीन या चार जनसभाओं को संबोधित किया है और तब से पड़ोसी राज्य के कई नेता बीआरएस में शामिल हो गए हैं।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों पर उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की जीत नहीं बल्कि मौजूदा सरकार की अस्वीकृति है।
अगले विधानसभा चुनाव में बीआरएस की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए केटीआर ने कहा कि उनके पिता निश्चित रूप से तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे और पार्टी 119 सदस्यीय सदन में 90-100 सीटें जीतेगी।
उन्होंने पिछले नौ वर्षों में बीआरएस सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि केसीआर शासन ने यह साबित कर दिया है कि पिछली सरकार की तुलना में इसने बेहतर काम किया है।]
Next Story