तेलंगाना

ब्राह्मण सदन एक आदर्श आध्यात्मिक केंद्र होगा: सीएम केसीआर

Nidhi Markaam
28 May 2023 4:47 AM GMT
ब्राह्मण सदन एक आदर्श आध्यात्मिक केंद्र होगा: सीएम केसीआर
x
ब्राह्मण सदन एक आदर्श आध्यात्मिक केंद्र
हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना में मंदिरों के पुनरुद्धार के साथ, आध्यात्मिकता और धार्मिक गतिविधियां पूरे राज्य में फैल रही हैं.
तेलंगाना ब्राह्मण सदन के उद्घाटन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं पर समीक्षा बैठक करने वाले मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रगति भवन में तेलंगाना ब्राह्मण कल्याण परिषद के अध्यक्ष और सदस्यों के साथ तेलंगाना ब्राह्मण सदन का उद्घाटन किया। सदन देश के लिए सभी आध्यात्मिक और धार्मिक सूचनाओं का केंद्र बने।
उन्होंने कहा कि देश भर से आध्यात्मिक साहित्य और कर्मकांड से संबंधित जानकारी एकत्र कर उसे किताबों और डिजिटल रूप में संरक्षित कर सभी के लिए उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च महत्वाकांक्षा के साथ देश में निर्मित पहला 'ब्राह्मण सदन' देश के लिए एक आदर्श आध्यात्मिक और धार्मिक सूचना केंद्र के रूप में खड़ा होना चाहिए और समाज के लिए धार्मिक मार्गदर्शन का केंद्र बनना चाहिए।
उन्होंने कहा कि समाज के सदस्यों का यह दायित्व है कि वे ब्राह्मण समुदाय की रक्षा करें, जो हमेशा भागवत की सेवा में लगे रहते हैं और पूरे विश्व का कल्याण चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ब्राह्मण समुदाय के कल्याण को प्राथमिकता दे रही है और उनकी भलाई के लिए कई योजनाएं लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि मंदिरों के पुनरुद्धार और राज्य में सुविधाओं में सुधार के साथ, पुजारी और वैदिक विद्वान रोजगार के लिए दूसरे राज्यों से तेलंगाना की ओर पलायन कर रहे हैं।
तेलंगाना ब्राह्मण कल्याण परिषद के अध्यक्ष केवी रमना चारी ने बताया कि कल्याण परिषद की स्थापना के बाद से राज्य में ब्राह्मण समुदायों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा लाई गई विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लगभग 6,500 परिवारों को लाभान्वित किया गया है।
Next Story