तेलंगाना

सिकंदराबाद में अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर तेलंगाना सरकार पर आरोप लगाने को लेकर बीजेपी का दौर

Nidhi Singh
17 Jun 2022 3:18 PM GMT
सिकंदराबाद में अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर तेलंगाना सरकार पर आरोप लगाने को लेकर बीजेपी का दौर
x

हैदराबाद: सिकंदराबाद स्टेशन पर शुक्रवार को सशस्त्र बलों की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा किए गए हमले पर जोर देते हुए, भाजपा ने आरोप लगाया कि टीआरएस सरकार ने केंद्र सरकार को बदनाम करने की साजिश रची। केंद्रीय पर्यटन मंत्री और सिकंदराबाद के सांसद जी किशन रेड्डी ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए तेलंगाना सरकार को जिम्मेदार ठहराया। नई दिल्ली में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस मूकदर्शक की तरह तबाही और तबाही देख रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक सुनियोजित हमला था।

राज्य सरकार पर पूरा दोष लगाने की चिंता में, किशन रेड्डी ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जो स्टेशन पर मौजूद था, केवल रेलवे संपत्तियों की रक्षा के लिए था, लेकिन "यह राज्य पुलिस है, जिसे हस्तक्षेप करना पड़ा। समय और हिंसा को नियंत्रित करें "। शुक्रवार की सुबह से, सशस्त्र बलों की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और अग्निपथ योजना को समाप्त करने की मांग की।

हालांकि, केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि हिंसा इस मुद्दे का समाधान नहीं है। "क्या दोपहिया और रेलवे के डिब्बों में आग लगाने से समस्या का समाधान हो जाएगा?" उन्होंने पूछा और कहा, "भाजपा सरकार मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है, यदि कोई हो"।

उन्होंने विवादास्पद भर्ती योजना को सही ठहराने की कोशिश करते हुए कहा कि केंद्र ने बहुत विचार-विमर्श और परामर्श के बाद अग्निपथ योजना शुरू की थी। इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से एक समिति का गठन किया गया था और योजना शुरू करने से पहले विभिन्न देशों में भर्ती प्रक्रियाओं का अध्ययन किया गया था, उन्होंने समझाया और कहा कि यह अनिवार्य योजना नहीं है।

इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने आरोप लगाया कि सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी द्वारा एआईएमआईएम और कांग्रेस के साथ मिलकर रची गई साजिश का हिस्सा है। बांदी संजय ने शुक्रवार को कामारेड्डी के भिकनूर में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी के चलो राजभवन और सिकंदराबाद स्टेशन पर तेलंगाना सरकार के समर्थन से हिंसा हुई।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta