तेलंगाना

बीजेपी सांसद ने दी कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रोकने की धमकी, जानें पूरा मामला

Kunti
24 Dec 2021 2:33 PM GMT
बीजेपी सांसद ने दी कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रोकने की धमकी, जानें पूरा मामला
x
बीजेपी के एक सांसद ने धमकी दी है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद में आने वाले शो की इजाजत नहीं दी जाएगी.

तेलंगाना से बीजेपी के एक सांसद ने धमकी दी है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद में आने वाले शो की इजाजत नहीं दी जाएगी. भाजपा सांसद अरविंद धर्मपुरी, यशोदा अस्पताल, सिकंदराबाद में भाजपा समर्थकों से मिलने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे, जो निर्मल जिले के भैंसा में सांप्रदायिक दंगों में शामिल होने के बाद इलाज करा रहे हैं।

स्टैंड-अप कॉमेडियन ने शहर में एक शो की घोषणा की थी जब तेलंगाना के आईटी मंत्री के टी रामा राव ने कर्नाटक में भाजपा सरकार पर उनके और कुणाल कामरा के शो को हिंदू समूहों की धमकियों पर बेंगलुरु में रद्द कर दिया था। शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए, अरविंद धर्मपुरी ने केटीआर पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उन्हें "कुछ शर्म आनी चाहिए।" "क्या आप जानते हैं कि मुनव्वर फारूकी कौन है? उन्होंने देवी सीता पर मजाक उड़ाया है, जिनकी पूजा बहुसंख्यक हिंदू करते हैं। जहां कर्नाटक जैसे राज्य ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, वहीं केटीआर ने कॉमेडी करने के लिए तेलंगाना में उनका स्वागत किया है। क्या इस बाप-बेटे के लिए हिंदू समाज हास्य बन गया है? (केसीआर और केटीआर), "वह पूछते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मुनव्वर को इस साल की शुरुआत में इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जब एक भाजपा विधायक के बेटे ने चुटकुलों की शिकायत की थी कि मुनव्वर "दरार करने वाला था।" तब से, जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद, मुनव्वर के कई शो रद्द कर दिए गए हैं, जिसमें पिछले महीने बेंगलुरु में एक शो भी शामिल है। इसके बाद केटी रामाराव ने कॉमेडियन को खुला निमंत्रण देते हुए कहा था कि हैदराबाद 'वास्तव में महानगरीय और सहिष्णु है।

धर्मपुरी अरविंद ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा: "हम देखेंगे कि वे उन्हें (मुनव्वर) कैसे आमंत्रित करेंगे जबकि अन्य राज्य उन पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। यदि आप धर्मनिरपेक्षता का प्रचार करना चाहते हैं तो उस्ताद बिस्मिल्लाह खां को आमंत्रित करें।
नवंबर में, बेंगलुरु पुलिस ने हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बीच शहर में मुनव्वर के स्टैंड-अप कॉमेडी शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने एक शो में हिंदू भावनाओं को आहत किया था। फारूकी ने कहा था कि उनका शो - जिसने 600 से अधिक टिकट बेचे थे - "स्थल पर तोड़फोड़ की धमकी" के मद्देनजर रद्द कर दिया गया था। शो से होने वाली आय को दिवंगत कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार के धर्मार्थ संगठन को दान किया जाना था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि पिछले दो महीनों में उनके 12 शो कार्यक्रम स्थल और दर्शकों के लिए खतरों के कारण बंद कर दिए गए थे।"हमारे शहर में, स्टैंड-अप कॉमेडियन को खुला आमंत्रण मिलता है। हम मुनव्वर फारुकी और कुणाल कामरा के शो सिर्फ इसलिए रद्द नहीं करते हैं क्योंकि हम उनके साथ राजनीतिक रूप से गठबंधन नहीं करते हैं, "केटीआर ने कहा था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it