तेलंगाना

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है

Nidhi Markaam
2 Jun 2023 12:08 PM GMT
भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है
x
भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन
हैदराबाद : भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा 10 जून को सिकंदराबाद से संचालित की जा रही भारत गौरव थीम आधारित टूरिस्ट ट्रेन पैकेज 'माता वैष्णो देवी, हरिद्वार और ऋषिकेश' को उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है.
पहले से ही 'माता वैष्णो देवी, हरिद्वार और ऋषिकेश' थीम के तहत भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में करीब 50 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं, जो तीर्थ यात्रा के प्रति लोगों की रुचि को दर्शाता है।
पैकेज के विवरण में, टूरिस्ट सर्किट ट्रेन तेलंगाना के सिकंदराबाद, काजीपेट, पेद्दापल्ली, रामागुंडम और सिरपुर खगजनगर के साथ-साथ महाराष्ट्र के बल्हारशाह, वर्धा और नागपुर में बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग की सुविधा प्रदान करेगी।
एससीआर अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन कटरा, आगरा, मथुरा, वृंदावन, कटरा, हरिद्वार और ऋषिकेश जैसे महत्वपूर्ण स्थानों को कवर करेगी। व्यक्तिगत पर्यटक जो कटरा स्टेशन से वैष्णो देवी मंदिर तक टट्टू या डोली या हेलीकाप्टर सेवा द्वारा यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें स्वयं बुकिंग करनी होगी। आईआरसीटीसी इस पहलू में पर्यटकों का मार्गदर्शन करेगा और यात्रा कार्यक्रम में दर्शन के बाद आसानी से वापस लौटने के लिए पर्याप्त समय प्रदान किया जाएगा।
पूरी यात्रा 8 रातों और 9 दिनों की अवधि में कवर की जाएगी और पैकेज में रेल के साथ-साथ सड़क परिवहन, आवास सुविधा, खानपान और यात्रा बीमा शामिल हैं।
अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं: http://www.irctctourism.com बुकिंग लिंक के साथ:
Next Story